दर्राभांठा में अवैध उत्खनन करते पकड़ी बोर मशीन

Bilaspur News - भास्कर संवाददाता | लुतरा शरीफ सीपत क्षेत्र में इन दिनों अवैध बोर खनन अपने चरम पर है। शासन द्वारा रोक लगाने के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:30 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news caught bore machine in illegal exploration in draha bhawan
भास्कर संवाददाता | लुतरा शरीफ

सीपत क्षेत्र में इन दिनों अवैध बोर खनन अपने चरम पर है। शासन द्वारा रोक लगाने के बावजूद रोजाना रात तो रात अब दिन दहाड़े बिना विभागीय अनुमति के बोर उत्खनन किया जा रहा है। क्षेत्र के दौरे पर निकले मस्तूरी एसडीएम ने किसान के खेत पर अवैध रूप से उत्खनन कर रहे बोर मशीन को पकड़ा और और सीपत नायब तहसीलदार को कार्रवाई करने आदेश दिया।

मालूम हो कि शासन ने नए बोर खनन पर रोक लगा दी है। लेकिन शासन के आदेश का दरकिनार करते हुए दलालों द्वारा रोजाना ही कई गांवों में बोर खनन किया जा रहा है। गुरुवार को सीपत क्षेत्र के दौरे पर निकले मस्तूरी एसडीएम वीरेंद्र लकड़ा को खबर मिली कि दर्राभांठा में अवैध रूप से बोर उत्खनन किया जा रहा है। मौके पर पहुंचे तो सूचना सही निकली एसडीएम ने अवैध बोर उत्खनन कर रहे श्री बोरवेल्स की मशीन को जब्ती बनाकर सीपत नायब तहसीलदार संध्या नामदेव को कार्रवाई के लिए सौंप दिया। तहसीलदार ने ट्रक क्रमांक केएम 01 एमएफ 2784 एवं एक अन्य वाहन को जब्त कर सीपत पुलिस को सुपुर्द कर दिए।

क्षेत्र में कई दलाल सक्रिय हैं जो बिलासपुर, बलौदा, चांपा, जांजगीर व कोरबा से बोर मशीन मंगवाकर कमीशन के आधार गांवों में ग्राहक तलाशते हैं। वे बाकायदा परमिशन के नाम पर जमीन मालिक से तीन से पांच हजार रुपए अतिरिक्त शुल्क की वसूली की जाती है। गौरतलब है कि श्री बोरवेल्स की मशीन तीन दिन पूर्व मंगलवार की रात भी दर्राभांठा और बिल्हा विकासखंड के उच्चभट्ठी पंचायत में दो अलग अगल मशीन से बोर उत्खनन करने पहुंची थी।

रोजाना कई गांवों में हो रहा अवैध बोर खुदाई का काम

X
Bilaspur News - chhattisgarh news caught bore machine in illegal exploration in draha bhawan
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना