सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने ज्वाइनिंग के बाद जारी की चयनित शिक्षकों की लिस्ट

Bilaspur News - एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने 9 अगस्त को कार्यपरिषद की बैठक की। इसके बाद शाम तक 11 असिस्टेंट...

Bhaskar News Network

Aug 15, 2019, 09:30 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news central university released the list of selected teachers after joining
एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने 9 अगस्त को कार्यपरिषद की बैठक की। इसके बाद शाम तक 11 असिस्टेंट प्रोफेसरों को ज्वाइन करा लिया गया। अब यूनिवर्सिटी ने 5 दिन बाद बुधवार को चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। ज्वाइन किए शिक्षकों का अभी तक मेडिकल चेकअप नहीं हुआ है। इसके अलावा इनके पुलिस वेरिफिकेशन की प्रक्रिया भी शुरू नहीं हुई है। वहीं जो उम्मीदवार चयनित नहीं हुए हैं, वे भर्ती में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं। साथ ही भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी में आरटीआई लगा रहे हैं। कई उम्मीदवारों ने विज्ञापन निकलने के बाद ही आरटीआई लगा दी थी, पर आज तक उनके आरटीआई का जवाब यूनिवर्सिटी ने नहीं दिया है।

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में विधि विभाग, शिक्षा विभाग, राजनीतिशास्त्र विभाग और बायोटेक्नॉलॉजी विभाग में भर्ती के लिए विज्ञापन निकला। विज्ञापन निकलने से लेकर स्क्रूटनी, फिर साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने तक सीयू का भर्ती मामला विवादों में रहा। साक्षात्कार होने और रिजल्ट निकलने के बाद मामला और बढ़ गया है। शिक्षा विभाग में गड़बड़ी का उम्मीदवार आरोप लगा रहे हैं। यूनिवर्सिटी ने 9 अगस्त को कार्यपरिषद की बैठक कर चयनित उम्मीदवारों का लिफाफा खोला। इसके बाद उसी दिन 11 चयनित उम्मीदवारों ने ज्वाइन दे दी। अब बुधवार को यूनिवर्सिटी ने चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें लॉ विभाग में अजय सिंह और डॉ. सागर कुमार जायसवाल का चयन हुआ है। शिक्षा विभाग में श्रद्धा सिंह, बसंत कुमार, ज्योति वर्मा, धीरेंद्र कुमार सिंह का चयन हुआ है। शिक्षा विभाग एचआई में कृष्णा कुमार पाठक, मीना कुमारी, एलडी में शिव कुमार का चयन हुआ है। बायोटेक्नॉलॉजी में रजत प्रताप सिंह, विकास चंद्रा चयनित हुए हैं। राजनीति विज्ञान में नाहिद हुसैन, रामबाबू का चयन हुआ है।

पहला वेतन जारी होने के पहले सभी प्रक्रियाएं पूरी हो जाएगी

सेंट्रल यूनिवर्सिटी की मीडिया सेल प्रभारी डॉ. प्रतिभा जे. मिश्रा ने कहा कि भर्ती में सभी नियमों का पालन किया गया है। जो भी लोग ज्वाइन किए हैं, उनका पहला वेतन जारी होने से पहले मेडिकल चेकअप, पुलिस वेरिफिकेशन सहित अन्य प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news central university released the list of selected teachers after joining
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना