तीसरे निमंत्रण पत्र में विधायक का नाम पर अब नहीं आएंगे मुख्यमंत्री

Bilaspur News - शहर विधायक की उपेक्षा के बाद अब मुख्यमंत्री भी अटल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में नहीं आ रहे हैं। उन्हें अति...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:31 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news chief minister will not come on mla39s name in third invitation letter
शहर विधायक की उपेक्षा के बाद अब मुख्यमंत्री भी अटल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में नहीं आ रहे हैं। उन्हें अति विशिष्ट अतिथि बनाया गया था लेकिन उनका नाम प्रोटोकाल के मुताबिक राज्यपाल के नाम की बजाय मुख्य अतिथि डॉ.डीपी सिंह के नाम के बाद रखा गया था। हालांकि उनके नहीं आने की वजह दिल्ली से नहीं आना बताया जा रहा है पर इसे राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है। बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय दीक्षांत में नहीं जाएंगे। तखतपुर रश्मि सिंह कार्यपरिषद की सदस्य हैं लेकिन उनके भी दीक्षांत में जाने में संदेह है।

अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शहर विधायक शैलेश पांडेय को आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर दो दिनों तक भारी विरोध हुआ। एनएसयूआई के सदस्यों ने यूनिवर्सिटी में खूब हंगामा किया और महिलाओं ने कुलपति प्रो.जीडी शर्मा के ऊपर चूड़ियां तक फेंक दी। भारी हंगामे व गहमागहमी का माहौल दो दिनों तक बना रहा। पहले दिन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने विधायक शैलेश पांडेय को अतिथि बनाने की मांग की। दूसरे दिन पार्षद, महिला कार्यकर्ताओं के साथ एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी का घेराव कर अतिथि बनाने की मांग की। तब कुलपति ने कहा कि प्रोटोकाल के मुताबिक उन्हें अतिथि नहीं बना सकते। इस पर कार्यकर्ता नाराज हो गए और उन्होंने कुलपति के टेबल पर रखे कागज को उनके ऊपर फेंक दिया। खूब हंगामा मचा और पुलिस ने बीच-बचाव किया। बढ़ते विरोध को देखते हुए कुलपति ने राजभवन व विधायक शैलेश पांडेय को उन्हें अतिथि बनाने के लिए स्वीकृति पत्र भेजा। शुक्रवार को राजभवन की स्वीकृति आई और तीसरी बार कार्ड छपा। इसमें विधायक पांडेय का नाम शामिल हो गया। कार्ड में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का नाम भी छपा है। हालांकि सांसद अरूण साव व महापौर किशोर राय का नाम कार्ड में हैं। शाम को यह पता चला कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दीक्षांत में नहीं आ रहे हैं। इस मामले में कुलपति शर्मा ने कहा कि वे दिल्ली में हैं इसलिए नहीं आ रहे हैं। यहीं बात प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कही लेकिन इस लोग मुख्यमंत्री के नहीं आने को शहर विधायक की उपेक्षा से जोड़कर देखते रहे। दरअसल उनका नाम भी प्रोटोकाल के मुताबिक पहले कार्ड में नहीं छपा था। कलेक्टर की आपत्ति के बाद गुरुवार की रात को फिर से कार्ड छपवाया गया और मुख्यमंत्री का नाम डॉ.डीपी सिंह के ऊपर रखा गया।

तीन सत्र के 126 छात्रों को आज मिलेगा स्वर्ण पदक

दीक्षांत से पहले हुआ रिहर्सल।

एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी का द्वितीय दीक्षांत समारोह 14 सितंबर को होने जा रहा है। समारोह रायपुर रोड स्थित होटल सेंट्रल प्वाइंट इंटरनेशनल में होगा। समारोह सुबह 11 बजे शुरू होगा। 130 मिनट का कार्यक्रम रखा गया है। समारोह में सत्र 2015-16, 2016-17 और 2017-18 के छात्रों को स्वर्ण पदक दिया जा रहा है। इसमें 126 छात्रों को स्वर्ण पदक दिया जाएगा। इसमें 83 छात्राओं व 43 छात्रों को स्वर्ण पदक मिलेंगे। वहीं दानदाताओं द्वारा 62 स्वर्ण पदक तीनों सत्र में दिया जाएगा, इसमें भी छात्राएं आगे हैं। 39 छात्राओं को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा। सत्र 2017-18 में एलएलबी की छात्रा आफरिन बानो व सत्र 2016-17 में एलएलबी की अर्शलीन कौर बग्गा को पांच-पांच मेडल मिलेंगे। यह एसबीकेपी की छात्रा हैं। बीएससी 2016 बैच की नेहा मेघानी डीपी विप्र कॉलेज, 2017 बैच की अरूणी नामदेव सीएमडी और 2018 बैच की आकांक्षा पांडेय ईबीपीजी कॉलेज कोरबा को चार-चार गोल्ड मेडल मिलेंगे। एकमात्र सत्र 2016 बैच एलएलबी के छात्र विकास कुमार शुक्ला टीसीएल कॉलेज को चार गोल्ड मेडल मिलेंगे। शुक्रवार को रिहर्सल किया गया।

अटल यूनिवर्सिटी से संबद्ध 180 कॉलेजों में से 39 कॉलेजों के छात्रों को स्वर्ण पदक मिल रहा है। इसमें शहर के सीएमडी कॉलेज के सबसे ज्यादा 22 छात्रों को स्वर्ण पदक तीन सत्र में मिलेगा। इसके अलावा टीसीएल कॉलेज जांजगीर के 10 छात्रों को स्वर्ण पदक मिलेगा। केएन कॉलेज कोरबा के 8 छात्रों को, डीपी विप्र कॉलेज के 7 छात्रों को, डीएलएस कॉलेज के 5, शासकीय ईवीपीजी कॉलेज कोरबा के 5, डीपी विप्र लॉ के 4, शासकीय एमएमआर पीजी कॉलेज कोरबा के 4, अग्रसेन कॉलेज कोरबा के 4, कौशलेंद्र राव लॉ कॉलेज के 3, शासकीय नवीन कॉलेज के 3, मॉडर्न कॉलेज ऑफ मैनेेजमेंट एंड आईटी के 3, पीजीबीटी के 2, शासकीय निरंजन केशवानी कॉलेज कोरबा के 2, डॉ. भंवर सिंह पोर्ते शासकीय कॉलेज पेंड्रा के 2, शासकीय गर्ल्स ट्रेनिंग कॉलेज पेंड्रा के 2, एसएनजी कॉलेज मुंगेली के 2, शासकीय डॉ. इंद्रजीत सिंह कॅालेज अकलतरा के 2 छात्रों को स्वर्ण पदक मिलेगा। वहीं अन्य कॉलेजों में छात्रों को एक-एक गोल्ड मेडल मिलेगा।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news chief minister will not come on mla39s name in third invitation letter
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना