विज्ञापन

पांचवें दिन भी छाए रहे बादल, एक डिग्री घटा तापमान, बारिश होने की संभावना

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:27 AM IST

Bilaspur News - लगातार पांचवें दिन भी आसमान पर बादल छाए रहे और 24 घंटे में एक डिग्री से ज्यादा तापमान घट गया। वहीं मौसम विभाग ने आने...

Bilaspur News - chhattisgarh news cloudy fifth day temperature low possibility of rain
  • comment
लगातार पांचवें दिन भी आसमान पर बादल छाए रहे और 24 घंटे में एक डिग्री से ज्यादा तापमान घट गया। वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तापमान में और कमी आने के साथ ही 17 व 18 मार्च को कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है।

मार्च में शहर का तापमान बढ़ने के बाद घट गया है। कुछ दिनों पहले शहर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री पर पहुंच गया था लेकिन यह शनिवार को 34 डिग्री से भी नीचे दर्ज किया गया। लगातार पांचवें दिन आसमान पर बादल नजर आए और हवा भी तेज चली। शाम को शहर से जुड़े बाहरी इलाकों में थोड़ी ठंड भी महसूस हुई। सुबह आसमान पर बादल थे इसलिए गर्मी ज्यादा महसूस नहीं हुई। मौसम सामान्य ही रहा और लोगों की दिनचर्या पर मौसम का कोई असर नहीं हुआ। सुबह से लेकर दोपहर तक कभी धूप निकली तो कभी सूरज बादलों के पीछे छिप गया। दोपहर में थोड़ी गर्मी महसूस हुई लेकिन पिछले दिनों की तरह वह तेज नहीं थी। दोपहर में अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जबकि एक दिन पहले यानी शुक्रवार को यह 34.7 डिग्री से ऊपर नहीं गया था। वहीं न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री दर्ज हुआ जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा था लेकिन शनिवार को यह 20.6 डिग्री रहा। मौसम विभाग द्वारा जारी साप्ताहिक अनुमान के मुताबिक 17 व 18 मार्च को बारिश हो सकती है। आसमान पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। 17 मार्च को अधिकतम तापमान 31 डिग्री, 18 मार्च को 30 डिग्री, 19 मार्च को 31 डिग्री, 20 मार्च को 32, 21 व 22 मार्च को 33 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं न्यूनतम तापमान 17 से 19 मार्च तक 20 डिग्री तो 20 से 22 मार्च तक 21 डिग्री रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में आसमान आंशिक मेघमय रहेगा और हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news cloudy fifth day temperature low possibility of rain
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन