कांग्रेस राजीव भवन और बीजेपी एकात्म परिसर से सभी 11 सीटों के परिणामों पर रखेगी नजर

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:31 AM IST

Bilaspur News - 23 को नतीजों के दिन सीएम बघेल रायपुर में रहकर मतगणना पर नजर रखेंगे। वहीं सभी लोकसभा प्रभारी मंत्री अपनी अपनी सीट के...

Bilaspur News - chhattisgarh news congress will keep rajiv bhavan and bjp on 11th results from intemipur campus
23 को नतीजों के दिन सीएम बघेल रायपुर में रहकर मतगणना पर नजर रखेंगे। वहीं सभी लोकसभा प्रभारी मंत्री अपनी अपनी सीट के मुख्यालयों में रहेंगे। इधर प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में सभी 11 लोकसभा सीटों की मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रुम बनाया गया है। 23 मई को होने वाले काउंटिंग के दिन भी कंट्रोल रुम से के सभी सदस्य सुबह के परिणाम के आखिर तक अपनी नजर बनाए रखेंगे।

विधानसभा चुनाव के दौरान राजीव भवन में बनाए गए कंट्रोल रुम द्वारा बड़े नेताआें तक भेजी जाने वाली रिपोर्ट काफी सटीक रही थी। कंट्रोल रुम में माैजूद सदस्यों के बेहतर समन्वय के कारण कांग्रेस के नेता भी सटीक जानकारी मीडिया आैर दूसरे माध्यमों तक पहुंचा रहे थे। विधानसभा की तर्ज पर पीसीसी ने लोकसभा चुनाव के लिए भी कंट्रोल रुम बनाया गया है। चुनाव प्रचार से लेकर मतदान तक कंट्रोल रूम की भूमिका को लेकर पीसीसी के नेता काफी संतुष्ट दिखे। सीएम बघेल ने भी मतदान के बाद कंट्रोल रुम पहुंचकर सभी सदस्यों से मुलाकात की थी। कंट्रोल रूम प्रभारी महेन्द्र छाबड़ा ने बताया कि परिणाम के दिन सभी 11 सीटों की मॉनिटरिंग के लिए बनाए गए मेंबर सुबह से ही मौजूद रहेंगे। वे तब तक अपनी ड्यूटी देंगे जब तक परिणाम नहीं आ जाएंगे।

लोकसभा प्रत्याशियों को मुख्यालय बुलाया: नतीजों के दिन को लेकर बीजेपी ने भी तैयारी की है। उस दिन एकात्म परिसर में सभी बड़े नेता और प्रवक्ता मीडिया सेंटर में मौजूद रहेंगे। पूर्व सीएम रमन सिंह, प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी को रायपुर और नेता प्रतिपक्ष कौशिक को बिलासपुर में रहने कहा है। सभी लोस प्रभारियों को अपने अपने मुख्यालय में रहने कहा है और 24 को सभी को रायपुर बुलाया गया है।

पर्ची की पहले गिनती के कारण देर रात तक आएंगे परिणाम

सीबीएस की प्रवेश परीक्षा

11 को, आवेदन 30 तक

रायपुर| पं.रविशंकर शुक्ल विवि कैंपस में संचालित सेंटर फॉर बेसिक साइंस (सीबीएस) के लिए प्रवेश परीक्षा 11 जून को होगी। ऑनलाइन आवेदन 30 मई तक स्वीकार किए जाएंगे। रविवि से आयोजित परीक्षा के माध्यम 40 सीटें भरी जाएंगी। 20 सीटों पर प्रवेश राष्ट्रीय परीक्षा के माध्यम होगा। 40 सीटों पर पहले की तरह ही दाखिला होगा।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news congress will keep rajiv bhavan and bjp on 11th results from intemipur campus
COMMENT