हेमूनगर ओवरब्रिज में दरारें बढ़ीं, हजारों वाहन रोज गुजरते हैं

Bilaspur News - हेमूनगर ओवरब्रिज में दरारें बड़ी होती जा रही हैं लेकिन सेतु विभाग के अफसर इसके रखरखाव की तरफ गंभीर नहीं है। सड़क और...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:25 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news cracks in hemoonagar overbridge thousands of vehicles pass every day
हेमूनगर ओवरब्रिज में दरारें बड़ी होती जा रही हैं लेकिन सेतु विभाग के अफसर इसके रखरखाव की तरफ गंभीर नहीं है। सड़क और फुटपाथ के बीच के जोड़ में दरारें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कभी भी दुर्घटना इस ओवरब्रिज पर हो सकती है। दूसरी तरफ विभाग के अफसर सरकार से फंड नहीं आने का कारण बता रहे हैं। हेमूनगर से फदहाखार सिरगिट्टी को जोड़ने वाले हेमूनगर ओवरब्रिज की हालत लगातार खराब होती जा रही है। ब्रिज के दोनों ओर फुटपाथ और सड़क के बीच के जोड़ में दरार आ गई है। दरार इतनी चौड़ी होती जा रही है कि ओवरब्रिज के ऊपर से ही नीचे का नजारा साफ तौर पर देखा जा सकता है। इस ओवरब्रिज से रोजाना सैकड़ों भारी वाहन गुजरते हैं। ओवरब्रिज की मॉनिटरिंग नहीं हाेने से इसका ऐसा हाल हाे रहा है। समय पर छुट-पुट खामियों को यदि दुरुस्त कर दिया जाता तो यह दरारें नहीं बढ़तीं। दरारें इतनी बढ़ गई हैं कि पैदल चलने वालों का पैर भी इसमें फंस सकता है। इस मामले में विभाग के ईई मनोज थोराट से संपर्क करने पर उन्होंने कहा मैं मामले को चेक कराता हूं। यदि खामियां हैं तो वह दुरुस्त की जाएंगी।

पैदल चलने पर भी खतरा।

2005 में लोकार्पण, 10 साल में एक बार भी मरम्मत नहीं

हेमूनगर ओवरब्रिज को बनने में दस साल लगे थे। 8 अक्टूबर 1995 को मध्यप्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस ओवरब्रिज का शिलान्यास किया था। इसका लोकार्पण 29 मार्च 2005 को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष लालकृष्ण आडवाणी ने किया था। इस तरह इस ओवरब्रिज को बनने में ही दस साल लग गए थे।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news cracks in hemoonagar overbridge thousands of vehicles pass every day
COMMENT