उखड़ी सड़कें अाैर उन पर आवारा जानवरों का कब्जा करता है स्थानीय निवासियों को परेशान

Bilaspur News - सत्यवीर सिंह कुशवाह | बिलासपुर नगर पंचायत सकरी को दो हिस्सों में बांट कर यहां दो वार्ड बनाए गए हैं। इनमें से ही...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:31 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news distressed roads and captures stray animals on them bother local residents
सत्यवीर सिंह कुशवाह | बिलासपुर

नगर पंचायत सकरी को दो हिस्सों में बांट कर यहां दो वार्ड बनाए गए हैं। इनमें से ही बना है वार्ड-2 अब्दुल कलाम नगर। आवास पारा से इस वार्ड की सीमा प्रारंभ हो जाती है जो सकरी बस्ती तक जाती है।

दो वार्डों में बंट जाने से स्थानीय नेताओं को तो परिसीमन के बाद की स्थिति मालूम हो गई है लेकिन स्थानीय जनता पूरी तरह से इस बात को लेकर स्पष्ट नहीं है कि वह किस वार्ड में हैं। हालांकि अब ज्यादातर क्षेत्रवासियों के सामने परिसीमन के बाद की जानकारी स्पष्ट होती जा रही है, क्योंकि नगर निगम चुनाव लड़ने के दावेदार उनके घरों तक पहुंचने लगे हैं। वार्ड-2 की बात करें तो हर जगह की तरह मूलभूत समस्याएं यहां भी विद्यमान हैं। नगर निगम में शामिल होने के बाद अब हालात बदलने की क्षेत्रवासियों को उम्मीद है।

पहले जानें अपना क्षेत्र

नए क्षेत्रों के पाठक वाट्सएप 8989217600 पर अपने सुझाव भेज सकते हैं।

सड़क पर नाली का पानी बहने से लोगों का चलना दुश्वार है।

सड़क, सफाई की समस्या बरकरार

क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए नगर निगम को ठोस योजना बनानी होगी। क्षेत्र में सड़कों की हालत ज्यादा अच्छी नहीं है। ज्यादातर सड़कें खराब हैं और उखड़ चुकी हैं। स्थानीय निवासियों ने बताया कि पहले तो हालत बहुत खराब थे। सड़कों की हालत ऐसी है कि इन पर चलना किसी मुसीबत से कम नहीं है। सड़कों की हालत जर्जर होने के साथ ही इन पर आवारा जानवरों का जमावड़ा होने से परेशानी और बढ़ जाती है। वर्ष 2008 में सकरी ग्राम पंचायत से नगर पंचायत बनी तो विकास कार्य भी हुए। हालांकि सफाई व्यवस्था को लेकर स्थानीय निवासियों ने आक्रोश व्यक्त किया। उनका कहना था कि सफाई महीने में एक या दो बार ही होती है इसलिए जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए देखे जा सकते हैं। सड़कों की हालत को लेकर भी स्थानीय जनता में नाराजगी है।

कुछ जगह सड़कों की हालत खराब है

वार्ड 2 अब्दुल कलाम नगर की शुरुआत आवासपारा, बाजारपारा, कुम्हारपारा, सूर्यवंशी मोहल्ला, आसमा कॉलोनी, नेचर सिटी, रामा लाइफ तथा सकरी बस्ती, सिंचाई कॉलोनी, पुराना इंदिरा आवास, सकरी का ब्राह्मणपारा को शामिल किया गया है।


कांग्रेस ने विस सीट बीजेपी से छीनी

सकरी का यह क्षेत्र तखतपुर विधानसभा के तहत आता है। पिछले दो बार से यहां से बीजेपी जीत रही थी। लेकिन वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने यह सीट बीजेपी से छीन ली। नगर निगम चुनाव की बात करें तो वार्ड-1 बजरंग नगर की सीट अनुसूचित जाति के खाते में गई है। सीट इस वर्ग के खाते में चले जाने से सामान्य वर्ग के जो लोग दावेदारी जता रहे थे वह अब पीछे हट चुके हैं। हालांकि राजनीति में वर्चस्व बना रहे इसलिए अनुसूचित जाति के ऐसे प्रत्याशी को लाने की कोशिश में हैं जो उनके पाले में रहे। चुनाव कब होंगे इसकी तारीख घोषित नहीं हुई है लेकिन माहौल चुनावी होता जा रहा है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news distressed roads and captures stray animals on them bother local residents
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना