अंडरब्रिज निर्माण में देर होने से जनता को पटरियां पार करके आना-जाना पड़ रहा

Bilaspur News - चुचुहियापारा अंडरब्रिज के निर्माण में लगातार लापरवाही बरती जा रही है। टूटे हुए यू ब्लाक को बदलने की बजाय ठेकेदार...

Jan 16, 2020, 06:45 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news due to delay in underbridge construction the public has to cross the tracks
चुचुहियापारा अंडरब्रिज के निर्माण में लगातार लापरवाही बरती जा रही है। टूटे हुए यू ब्लाक को बदलने की बजाय ठेकेदार टूटे हुए ब्लाक को ही रिपेयर कर रहा है। अंदरूनी हिस्से में गड्ढों की पीचिंग कराई जा रही है। ब्रिज बनने में अभी दो महीने से अधिक समय लगने की संभावना है। इससे आम जनता परेशान हो रही है उन्हें पटरियों से ही होकर आना-जाना पड़ रहा है। वहां पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं।

चुचुहियापारा अंडरब्रिज का निर्माण जितनी तेजी से होना चाहिए नहीं हो रहा है। अंडरब्रिज में जितने बाॅक्स व यू ब्लाॅक रखे गए हैं उन सभी में रोड की कांक्रीट ढलाई कर दी गई है। लेकिन इसमें दो जगह पर बाॅक्स अब तक नहीं बदले गए हैं। बाॅक्स क्यों नहीं बदले गए यह बताने वाला कोई नहीं है मौके पर मजदूर काम पर लगे हुए हैं न तो कोई जिम्मेदार विभागीय इंजीनियर वहां पर दिखाई दिया और न ही ठेकेदार का इंजीनियर ही दिखा। बुधवारी एंड पर एक यू ब्लाॅक रखते समय एक ओर से टूट गया था। इस पूरे ब्लाक को बदलने की बात अफसरों ने कही थी। लेकिन उस पूरे हिस्से की कांक्रीट को तोड़कर वहां पर नया सरिया बांधकर नीचे से ढलाई शुरू कर दी गई है। यानि पुराने ब्लाॅक को ही एक ओर नया कांक्रीट करके उसे उठाया जा रहा है। चुचुहियापारा एंड पर एक पूरा यू ब्लाॅक ही टूटा हुआ है। वह तैयार हो रहा है। नीचे की सड़क को कांक्रीट कर दिया गया है लेकिन उतना हिस्सा छोड़ दिया गया है। नया यू ब्लाूक अभी बना नहीं है। इसमें अभी और समय लगेगा। अंडरब्रिज नहीं बनने से आम जनता परेशान हो रही है। जिस तरह से बंद फाटक में लोग पटरी पार करके आना जाता करते थे वैसा ही अभी करना पड़ रहा है। लेकिन यह पहले से कठिनाई भरा है। पहले पटरियों के बीच के हिस्से को समतल करके रोड बना हुआ था इसमें लोगों को आने-जाने में परेशानी नहीं होती थी लेकिन वर्तमान में महिलाओं और बच्चों को उबड़ खाबड़ गिट्टियों से होकर पटरियां पार करनी पड़ रही है।

अव्यवस्था
अंडरब्रिज में दो जगह पर बाॅक्स अब तक नहीं बदले गए हैं

चुचुहियापारा अंडरब्रिज में लापरवाही के कारण लोगों को इस तरह पटरियों को पार करके जाना पड़ रहा।

सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं

अंडरब्रिज निर्माण के लिए बाॅक्स तो डाल दिए गए हैं। काम चल रहा है। पूरा होने में दो महीने से ज्यादा का समय लगने की संभावना बताई जा रही है। ऐसे में चुचुहियापारा क्षेत्र से आने और बुधवारी बाजार की ओर से दूसरी तरफ जाने वालों को तो पटरियां पार करके ही जाना पड़ रहा है। यह अत्यंत ही जोखिम भरा है। ऐसी स्थिति में वहां पर सुरक्षा के लिए आरपीएफ के जवान तैनात किए जाने चाहिए लेकिन वहां पर कोई नहीं रहता है। इससे किसी भी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news due to delay in underbridge construction the public has to cross the tracks
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना