बच्चा चोर समझकर अटर्रा में युवक की पिटाई के मामले में एफआईआर

Bilaspur News - अटर्रा में बच्चा चोरी के शक पर मंदबुद्धि युवक की पिटाई के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। एसपी के आदेश के...

Bhaskar News Network

Oct 22, 2019, 06:51 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news fir in the case of beating a young man in atra as a child thief
अटर्रा में बच्चा चोरी के शक पर मंदबुद्धि युवक की पिटाई के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। एसपी के आदेश के बाद हिर्री पुलिस ने यह कार्रवाई की। बिलासपुर जिले में मंदबुद्धियों की पिटाई हफ्तेभर में चार-चार घटनाएं हो चुकी हैं। इनमें से रतनपुर में महिला व हिर्री क्षेत्र के ग्राम अटर्रा में युवक की पिटाई का वीडियो वायरल है। दोनों में भीड़ अफवाह के कारण युवकों को वेवजह पीट रही है। सोमवार को इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147,294,506,323 केे तहत जुर्म दर्ज किया गया। दैनिक भास्कर ने इस मामले काे प्रमुखता से प्रकाशित किया था। एसपी प्रशांत अग्रवाल ने सभी थाना प्रभारियाें काे संवेदनशील हाेकर सक्रिय रहने, साेशल मीडिया व सामुदायिक पुलिसिंग के तहत लाेगाें काे जागरूक करने निर्देशित किया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले की जांच अजाक डीएसपी कर रहे हैं।

रात 12:30 बजे हिर्री पुलिस की कार्रवाई

भास्कर में प्रकाशित खबर।

पिटने वाला दुर्ग जिले का रहने वाला है

जिस युवक को खंबे से बांधकर पीटा जा रहा है उसकी पहचान हो गई है। उसका नाम चिंटू यादव पिता सीता राम यादव 25वर्ष है। युवक दुर्ग जिले के ग्राम परौनी तेघराज का रहने वाला है।

कोटवारों से मुनादी कराने कहा गया-एसपी

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा है कि अफवाह को रोकने जिले के सभी थानेदारों से कहा गया है कि वे अपने क्षेत्र में सरपंच के माध्यम से कोटवारों से मुनादी कराएं। अफवाह फैलाने पर जुर्म दर्ज किया जाएगा।

वीडियो के माध्यम से आरोपियों की पहचान शुरू

पुलिस ने पिटाई का वीडियो हासिल कर लिया है। इसके माध्यम से सभी आरोिपयों की पहचान शुरू कर दी गई है। वायरल वीडियो में अटर्रा के जो लाेग घटना में शामिल हैं उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। एएसपी ग्रामीण संजय ध्रुव के अनुसार किसी भी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा।

बाकी तीन मामलों की जांच नहीं

जिले में एक हफ्ते के भीतर चार घटनाएं हुईं। इनमें रतनपुर में महिला की पिटाई का भी वीडियो वायरल हो चुका है पर पुलिस ने इसमें कार्रवाई नहीं की है। इसी तरह मंगला और कोटा में भी बच्चा चोर बताकर मानसिक रूप से बीमार युवकों से मारपीट की गई। इन मामलों में पुलिस ने जांच शुरू नहीं की है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news fir in the case of beating a young man in atra as a child thief
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना