एमए पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की परीक्षा द्वितीय की जगह चतुर्थ सेमेस्टर का पेपर

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:35 AM IST

Bilaspur News - एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर अटल यूनिवर्सिटी में गुरुवार को सेमेस्टर परीक्षा शुरू हुई। सुबह की पाली में एमए...

Bilaspur News - chhattisgarh news fourth semester paper instead of ma public administration examination ii
एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

अटल यूनिवर्सिटी में गुरुवार को सेमेस्टर परीक्षा शुरू हुई। सुबह की पाली में एमए पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा थी, लेकिन उन्हें चतुर्थ सेमेस्टर का पेपर वितरित कर दिया गया। जब छात्रों ने डीपी विप्र कॉलेज में आपत्ति जताई तो कहा गया कि परीक्षा खत्म होने के बाद यूनिवर्सिटी जाकर शिकायत करें। इसके अलावा यह पेपर 80 अंक का था, लेकिन प्रश्न केवल 68 अंक का ही प्रश्न आया था। इससे इस विषय के छात्र परेशान रहे। छात्रों ने यूनिवर्सिटी पहुंचकर शिकायत की तो भी उन्हें कोई सही जवाब नहीं मिला। यूनिवर्सिटी की सेमेस्टर परीक्षा गुरुवार को शुरू हुई। परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक 49 परीक्षा केंद्रों में हुई। परीक्षा में कुल 12 हजार 565 छात्र परीक्षा दे रहे हैं। इसमें एमए पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा थी। छात्रों को परीक्षा हाॅल में चतुर्थ सेमेस्टर का पेपर मिल गया। वहीं पेपर के बी सेक्शन में 5 की जगह 4 प्रश्न ही पूछे गए थे। अटल यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण पाण्डेय ने कहा कि एमए एडमिनिस्ट्रेशन द्वितीय प्रश्न पत्र की जगह चतुर्थ सेमेस्टर छप गया था। प्रश्न सही आए थे।

सीएमडी में केमिकल के गिलास में छात्रों को पिलाया जा रहा पानी

कुलपति प्रो. जीडी शर्मा ने परीक्षा के पहले दिन सीएमडी, डीपी विप्र, जेपी वर्मा, नवीन कन्या कॉलेज में निरीक्षण किया। सीएमडी कॉलेज में छात्रों को पानी पीने के लिए जो गिलास रखा था, उसमें केमिकल लगा हुआ था। कुलपति प्रो. शर्मा ने पानी पीकर देखा, वो भी गर्म था। कुलपति ने अगली परीक्षा से गिलास बदलने और छात्रों को ठंडा पानी देने का निर्देश दिया।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news fourth semester paper instead of ma public administration examination ii
COMMENT