एक बार ही बोलूंगा, नहीं माने तो कार्रवाई करूंगा: मंडल

Bilaspur News - छग में धान खरीदी की स्थिति और किसानों की समस्या जानने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव आरपी मंडल सोमवार को डीकेपी स्कूल...

Dec 10, 2019, 08:05 AM IST
Kargi Road News - chhattisgarh news i will speak only once if i do not agree then i will take action mandal
छग में धान खरीदी की स्थिति और किसानों की समस्या जानने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव आरपी मंडल सोमवार को डीकेपी स्कूल में हेलीकॉप्टर से पहुंचे। जहां से सीधे कोटा धान खरीदी केन्द्र पहुंचे।

केंद्र पर अव्यवस्था देख उन्होंने नाराजगी जताई। अफसर-कर्मियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि एक बार ही बोलूंगा दोबारा नहीं। कहा सुधार कर लो वर्ना सीधे कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शिक्षा विभाग के एबीओ को नोडल बनाए जाने पर भी नाराजगी जताई। बता दें कि छग में एक दिसबंर से धान खरीदी शुरू है जो 15 फरवरी तक चलेगी। धान खरीदी की स्थिति और मंडी की व्यवस्था देखने मुख्य सचिव निकले हैं। इस दौरान उनके साथ एसपी प्रशांत अग्रवाल समेत अन्य अफसर मौजूद थे। कोटा धान मंडी के बाद वे पीपरतराई धान मंडी का निरीक्षण करने निकल गए।

किसान भाव पत्र लेकर मिलर्स को बेच सकते हैं धान

पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश के खाद्य सचिव डाॅ. कमलप्रीत सिंह ने कहा कि 15 फरवरी तक धान खरीदी होगी। इसके लिए टोकन सिस्टम लागू किया गया है, जिससे व्यवस्था बनी रहे। उन्होंने कोचिया द्वारा धान बेचने के मामले में कहा कि अब तक पांच हजार क्विंटल धान जब्त किया जा चुका है। यदि किसानों को अपना धान बेचना है तो वे मंडी अधिकारी से भाव पत्र लेकर मिलर्स को बेच सकते हैं। हमारी कोशिश होगी कि किसी प्रकार की अव्यवस्था ना हो और किसानों को दिक्कत ना हो।

X
Kargi Road News - chhattisgarh news i will speak only once if i do not agree then i will take action mandal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना