केवल नागरिक होना जरूरी नहीं, जिम्मेदार होना भी जरूरी है: कुलसचिव डॉॅ. शर्मा

Bilaspur News - कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की स्थित है। यूनिवर्सिटी, कॉलेज, स्कूल बंद हैं। परीक्षाएं स्थगित कर दी...

Apr 03, 2020, 06:27 AM IST

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की स्थित है। यूनिवर्सिटी, कॉलेज, स्कूल बंद हैं। परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। छात्रों की पढ़ाई पिछड़ रही है। ऐसे में यूनिवर्सिटी, कॉलेज और स्कूलों द्वारा छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी गई है। अब ऐसे में अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. सुधीर शर्मा ने छात्रों और अन्य जिम्मेदार लोगों से कहा कि हमें केवल नागरिक होना जरूरी नहीं है, जिम्मेदार होना जरूरी है। हमें लॉकडाउन का समर्थन करना है। हम एक सच्चे भारतीय हैं, हमें मात्र 12 दिन और लॉकडाउन का समर्थन करना है। संयम और शासन के निर्देशों का पालन करके हम सबको बचा सकते हैं। हमें गर्व है कि इस युद्ध में सेनापति जैसी भूमिका डॉक्टर, नर्सेस और पैरामेडिकल स्टाफ निभा रहे हैं, हमें इनका सपोर्ट करना है। वैश्विक परिप्रेक्ष्य में भारत की स्थित अच्छी है, क्योंकि हमारे अंदर गजब की प्रतिरोधक क्षमता है। ये समय चला जाएगा, पर पीछे जीवन शैली को बदलने की सीख छोड़ जाएगा। छात्र लॉकडाउन का समर्थन करें। कुलसचिव डॉ. शर्मा ने छात्रों से कहा कि घर में रहकर परीक्षा की तैयारी करें। परेशानी होने पर यूनिवर्सिटी और काॅलेज के शिक्षकों से संपर्क करें। ऑनलाइन मटेरियल उपलब्ध कराया जाएगा।

ऑनलाइन लग रहीं कक्षाएं

कॉलेज के शिक्षक व अधिकारियों ने दिया
एक दिन का वेतन


कोरोना वायरस से लड़ने मुख्यमंत्री सहायता कोष बनाया गया है। इसमें छत्तीसगढ़ के शासकीय कॉलेजों के शिक्षकों और अधिकारियों ने एक दिन वेतन दिया है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने आभार व्यक्त किया है।

टीस द्वारा छात्र-छात्राअों की पढ़ाई ऑनलाइन करा रहा है। हॉस्पिटल सर्विस मैनेजमेंट, बैंकिंग और फाइनेंस की कक्षाएं ऑनलाइन लग रही हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना