कुदुदंड, जरहाभाठा, 27 खोली में टैंकर से सप्लाई, पंप सुधरने में दो दिन और लगेंगे

Bilaspur News - कुदुदंड स्थित मुख्य पानी टंकी के 50 एचपी के टरबाइन पंप की रिपेयरिंग स्थानीय मैकेनिकों के जरिए कराई जा रही है। इसके...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:30 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news kududand jahabha 27 tankers supply in the room the pump will take two days to improve
कुदुदंड स्थित मुख्य पानी टंकी के 50 एचपी के टरबाइन पंप की रिपेयरिंग स्थानीय मैकेनिकों के जरिए कराई जा रही है। इसके लिए बाहर से टेक्निशयन बुलाने की जहमत नहीं उठाई जा रही है। रविवार को निगम को मालूम हुआ कि पानी टंकी पूरी तरह नहीं भर पा रही है। इसके बाद एक एक कर मोटर पंपों की जांच की गई तो पता चला कि 50 एचपी के तीन में से एक पंप में खराबी आ गई है। इसके सुधार में दो दिन और लगने की आशंका है। इस दौरान कुदुदंड पानी टंकी पर निर्भर विकास नगर से लेकर जूना बिलासपुर तक के करीब 20 वार्डों को पानी सप्लाई के समय में डेढ़ घंटे की कटौती की गई है। सुबह-शाम एक एक घंटे पेयजल की सप्लाई की जाएगी। नगर निगम के नल जल विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर अजय श्रीवासन ने बताया कि इस बीच कुदुदंड, जरहाभाठा और सत्ताइस खोली में टैंकर सप्लाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि टरबाइन पंप में खराबी के चलते पानी टंकी पूरी तरह नहीं भर पा रही है, इसके कारण सप्लाई के समय में कटौती करनी पड़ रही है। 12 फुट की गहराई वाली टंकी में बमुश्किल 5-6 फुट ही पानी भर पा रहा है, इसलिए ढाई घंटे की जगह एक घंटे सप्लाई की जा रही है। पंप के सुधरते ही सप्लाई यथावत हो जाएगी।

टरबाइन पंप का सुधार करते कर्मचारी।

गणेश नगर में ट्रक की ठोकर से पाइप लाइन क्षतिग्रस्त

इधर ट्रक की ठोकर से शंकर नगर की पाइप लाइन फूट जाने के कारण कई घरों में जल संकट उत्पन्न हो गया। वहां दो दिनों से 100 से अधिक घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है। पाइप लाइन के सुधार का कार्य कराया जा रहा है। बुधवार से जल आपूर्ति सामान्य होने की उम्मीद जताई गई है। नगर निगम की लापरवाही तथा उचित व्यवस्था के अभाव में कई वार्डों में लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news kududand jahabha 27 tankers supply in the room the pump will take two days to improve
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना