मंडी, डेली नीड्स और गैस अब सुबह 7 से 12 बजे, बैंक 10 से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे

Bilaspur News - कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर जनसामान्य की सुरक्षा के लिहाज से जिला प्रशासन ने सब्जी, फल, राशन, दवा, गैस...

Mar 27, 2020, 06:41 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news mandi daily needs and gas will now open from 7 am to 12 am banks from 10 am to 3 pm

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर जनसामान्य की सुरक्षा के लिहाज से जिला प्रशासन ने सब्जी, फल, राशन, दवा, गैस जैसी रोजमर्रा की जरूरतों की आपूर्ति के लिए दुकानों के खुलने के समय में कटौती कर दी है। अब तक दुकानें सायं 3 बजे तक खोलने के आदेश थे। परिवर्तित समय के अनुसार अब दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी।

दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करें कोविड-19 महामारी के संक्रमण के रोकथाम हेतु अन्य स्वास्थ्य उपायों के साथ-साथ सामाजिक अलगाव के नियम का कड़ाई से पालन करने की अपील की गई है। कतार में खड़े दो लोगों के बीच कम से कम एक मीटर की सुरक्षित दूरी रखना होगा। दूरी के नियम का पालन नहीं करने पर दुकानदारों को सामग्री बेचने से रोका जा सकता है।

बृहस्पति के 25 ठेले व्यापार विहार शिफ्ट

बृहस्पति बाजार में दुकानों की बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने के लिहाज से मेयर ने सामयिक पहल करते हुए गुरुवार को व्यापार विहार स्थित सेंट जेवियर स्कूल के पास सब्जी मंडी के लिए आवंटित जगह पर 25 ठेलों को शिफ्ट किया। बृहस्पति में भीड़ की समस्या दूर करने तथा क्षेत्र के लोगों को सुविधा दिलाने जल्दी ही और दुकानें वहां शिफ्ट की जाएंगी।

नागरिक दे सकते हैं मदद व सहयोग

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व नियंत्रण के लिए नागरिक, स्वैच्छिक संगठन एवं संस्थाएं, जिला प्रशासन को मदद और सहयोग भी दे सकती हैं। इच्छुक नागरिक जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रीतेश अग्रवाल के मोबाईल नंबर 99770-01253 और नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय के मोबाईल नंबर 91118-37777 पर संपर्क कर सकते हैं।

घरों से न निकलें होम डिलीवरी लें


निगम प्रशासन द्वारा निशुल्क होम डिलीवरी सुविधा शुरू की गई है। मेयर रामशरण यादव ने शहरवासियों को इस सुविधा का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की है। उन्होंने बताया कि हर वार्ड के लिए कर्मचारी और वॉलिंटियर्स नियुक्त किए गए हैं, जिनके मोबाइल नम्बर पर काल कर लोग राशन, भोजन पार्सल, दवाइयां घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। इसी तरह उप अभियंता सुश्री प्रिया सिंह के मोबाइल नम्बर 74 409 44000 पर कॉल कर सुबह 8:00 से दोपहर 12:00 बजे तक होम
डिलीवरी की बुकिंग की जा सकती है। इसमें लोगों को सिर्फ सामानों के मूल्य ही देने होंगे, जबकि होम डिलीवरी बिल्कुल मुफ्त है।


जानिए कौन सा सामान कितने बजे तक मिलेगा

संस्थान, दुकान खुलने एवं बंद होने का समय

{ सभी मंडियां, दुकान, ठेले (सब्जी,फल, अनाज, चिकन, मटन) सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे

{ गैस एजेंसी सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे

{बैंकिंग सेवाएं(एक समय में 5 से अधिक एकत्र न हों) सुबह 10 बजे से सायं 3 बजे

{डेली नीड्स, किराना, मोबाइल व रिचार्ज दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे

{मिल्क पॉर्लर सुबह 7 बजे से 9 बजे , सायं 5 से 6 बजे

बृहस्पति बाजार: दूरी का नियम लागू करने बेरिकेडिंग की गई।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news mandi daily needs and gas will now open from 7 am to 12 am banks from 10 am to 3 pm

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना