स्टेशन पर मसाला दोसा 15 से बढ़ा, अब 30 रुपए में मिलेगा

Bilaspur News - रेलवे स्टेशन में मिलने वाला मसाला दोसा, ढोकला और ढेपला के रेट एक जुलाई से दो गुने हो जाएंगे। रेलवे प्रशासन ने...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:35 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news masala dosha increased from 15 on the station now it will get 30 rupees
रेलवे स्टेशन में मिलने वाला मसाला दोसा, ढोकला और ढेपला के रेट एक जुलाई से दो गुने हो जाएंगे। रेलवे प्रशासन ने प्लेटफार्म के कैटरिंग स्टालों में मिलने वाले 15 तरह के खाने-पीने की चीजों के दाम बढ़ा दिए हैं। रेट में बदलाव 7 साल बाद किया गया है।

बिलासपुर रेलवे जोन के तीन मंडल बिलासपुर, रायपुर और नागपुर में स्टेशनों में जितने भी कैटरिंग स्टाॅल हैं उन सभी में बेचे जाने वाले खाने-पीने की सामग्री में 7 साल से रेलवे ने कोई बदलाव नहीं किया था। इस संबंध में कैटरिंग स्टाॅल संचालकों ने कई बार अफसरों से बातचीत की थी। लगातार महंगाई बढ़ने के बाद भी रेट में बदलाव नहीं किया गया। यहां तक कि दो साल पहले जीएसटी लगने के बाद भी रेट रिवाइज्ड नहीं किए गए थे। इसके लिए सभी लोग मिलकर प्रयास कर रहे थे। सीसीएम कैटरिंग सहित अन्य अफसरों ने इस बात को गंभीरता से लेकर रेट रिवाइज्ड करने का निर्णय लिया है। इसमें भी कुछ खाद्य सामग्री को छोड़ बाकी के रेट में 10 से 15 फीसदी ही बढ़ोत्तरी की गई है लेकिन कुछ के दाम दोगुने करने पड़े हैं। रेलवे प्रशासन का यह फैसला एक जुलाई से लागू होगा। जो दर बढ़ाई गई है। उसमें जीएसटी को भी शामिल कर दिया गया है। उसमें अलग से जीएसटी नहीं लगाया जाएगा। इस तरह से इसका लाभ बिलासपुर के 30 स्टाल संचालकों सहित जोन के समस्त स्टाल संचालकों को मिलेगा। सीसीएम कैटरिंग अजय शंकर झा ने 12 जून को इस संबंध में आदेश जारी किया है।

नई दरें 1 जुलाई से लागू होंगी















जनता खाना का रेट में बढ़ोतरी नहीं

रेलवे प्रशासन ने केटरिंग स्टाल में बिकने वाले खाने-पीने के सामान के दाम तो बढ़ाने के लिए आदेश जारी कर दिया है लेकिन जनता खाना का दाम यथावत रखा है। बिलासपुर रेलवे प्रशासन की सख्ती के बाद जनता खाने की क्वालिटी में सुधार हो गया है। केटरिंग स्टाल संचालक चाहते थे कि जनता खाना का रेट भी कुछ बढ़ाया जाए लेकिन रेलवे प्रशासन ने इससे इनकार कर दिया।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news masala dosha increased from 15 on the station now it will get 30 rupees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना