मातृ-शिशु अस्पताल : बिजली फिटिंग गलत होने से अभी तक शुरू नहीं हो सका एसएनसीयू

Bilaspur News - उपकरणों के अनुसार बिजली की फिटिंग नहीं किए जाने से 100 बिस्तर वाले मातृ-शिशु अस्पताल में एसएनसीयू शुरू नहीं हो सका...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:30 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news maternal infant hospital sncu could not start yet from power fitting
उपकरणों के अनुसार बिजली की फिटिंग नहीं किए जाने से 100 बिस्तर वाले मातृ-शिशु अस्पताल में एसएनसीयू शुरू नहीं हो सका है। अस्पताल बनाए जाने के समय ध्यान नहीं दिए जाने की वजह से इसके शुरू होने में विलंब हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मातृ-शिशु अस्पताल के लिए एचएचसीसी इंडिया लिमिटेड को जिम्मा सौंपा गया था। टेंंडर के बाद मेसर्स राजेन्द्र कुमार पोतदार कंपनी ने 12 करोड़ रुपए की लागत से अस्पताल का निर्माण कराया जिसमें बच्चों के लिए एसएनसीयू की इकाई भी बनाई, लेकिन अभी तक उसे प्रारंभ नहीं किया जा सका है।

रायपुर से आई टीम ने जताई थी आपत्ति : एसएनसीयू प्रारंभ नहीं होने पर रायपुर से पिछले दिनों एक टीम अाई थी। इस टीम ने यहां के निरीक्षण के बाद एसएनसीयू में की गई बिजली फिटिंग को अमान्य कर दिया था। टीम के सदस्यों का कहना था कि एसएनसीयू में बिस्तरों के पास ऑक्सीजन व अन्य उपकरण लगाने के लिए जिस डिजाइन के स्विच बोर्ड लगने थे वैसे नहीं लगाए गए हैं।

जिम्मेदारों ने नहीं दिया ध्यान : मातृ-शिशु अस्पताल का निर्माण शुरू से ही विवादों में रहा है। इसे लेकर जो ड्राइंग तैयार की गई वह यहां के आसपास के रहने वाले लोगों के हिसाब से तैयार नहीं की गई है। यही बात अब एसएनसीयू काे लेकर सामने आ रही है कि जब इसका निर्माण किया जा रहा था तब इस बात का ध्यान क्यों नहीं रखा गया ।

मातृ-शिशु अस्पताल में एसएनसीयू की सुविधा नहीं।




X
Bilaspur News - chhattisgarh news maternal infant hospital sncu could not start yet from power fitting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना