मेयर बोले-निगम में पहले, राजनीति में बाद में आए, कुछ कर दिखाना है

Bilaspur News - नगर निगम की पहली समीक्षा बैठक में मेयर रामशरण यादव ने विभाग और योजनावार चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली।...

Jan 16, 2020, 06:26 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news mayor said first in the corporation later in politics to do something
नगर निगम की पहली समीक्षा बैठक में मेयर रामशरण यादव ने विभाग और योजनावार चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। बुधवार को विकास भवन में आयोजित समीक्षा बैठक करीब ढाई घंटे चली। इसके बाद मेयर ने कहा कि पुराने लोग जानते हैं कि वह पहले निगम में उनके साथ काम कर चुके हैं। राजनीति में तो बाद में आए। लंबे अनुभव और वरिष्ठता के आधार पर उन्हें यह पद मिला है। इसलिए अगले पांच वर्षों में जनता के लिए कुछ करके दिखाने की इच्छा है। निगम स्टाफ उनके कार्य में इसी भावना के अनुरूप सहयोग करे। कमिश्नर प्रभाकर पांडेय ने बताया कि सीमा वृद्धि के बाद निगम का एरिया बढ़ गया है, परंतु मैनपॉवर की कमी है। यादव ने आश्वस्त किया कि इसे दूर किया जाएगा। स्मार्ट रोड, प्लेनेटोरियम, सेंट्रल लाइब्रेरी 6 माह में पूूरे होंगे: कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने बैठक में बताया कि मिट्टी तेल गली एवं व्यापार विहार स्मार्ट सड़क, प्लेनेटोरियम, सेंट्रल लाइब्रेरी, चिल्ड्रन मल्टी एक्टिविटी सेंटर, साइंस कॉलेज मैदान एवं प्रधानमंत्री आवास योजना आगामी छह महीने में पूर्ण हो जाएंगे।

अपात्रों को आवंटन,आवास खाली कराएं

समीक्षा में आईएचएसडी योजना के अंतर्गत निर्मित मकानों में अपात्रों के कब्जे की बात सामने आई। मेयर ने कहा कि दस्तावेज के आधार पर बेदखली की कार्रवाई करें, कोई हस्तक्षेप नहीं होगा। बस पात्र व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।

कार्यों की सतत मानिटरिंग करें:नजीरुद्दीन

निगम अध्यक्ष शेख नजीरुद्दीन ने कहा की सभी अधिकारी एवं कर्मचारी शहर के लोगों को सुविधा मुहैया कराने सतत कार्य करते हैं।उन्होंने बिजली, पानी, सड़क और सफाई कार्यों की मॉनिटरिंग करने कहा।

चुनाव लड़ने वालों ने जमा किया टैक्स

समीक्षा के दौरान बताया गया कि स्पैरोटेक ने 38 फीसदी टैक्स की वसूली कर ली है। आंकड़े से मेयर संतुष्ट नहीं थे। उन्होंने अपनी नाराजगी अलग अंदाज में जाहिर की। कहा कि चुनाव लड़ने वाले उनके सहित करीब 1000 लोगों ने टैक्स की बड़ी रकम जमा की है।

टंकियों का इस्तेमाल होगा, ताकि टैंकर फ्री रहे

मेयर ने जल संकट वाले क्षेत्रों में पानी टंकियों के इस्तेमाल पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सिरगिट्‌टी, देवरीखुर्द, नयापारा सहित जल संकट वाले चुनिंदा स्थानों पर पानी टंकियां रखवाई जाएंगी। टैंकर से वहां पानी भरा जाएगा, ताकि लोग अपनी आवश्यकतानुसार पानी ले सकें। इससे टैंकर फ्री रहेंगे और उसका उपयोग अन्य स्थानों पर किया जा सकेगा। टैंकर के अनुपात में ट्रैक्टरों की संख्या बढ़ाने के लिए उन्होंने प्रयास करने कहा।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news mayor said first in the corporation later in politics to do something
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना