नए वर्ष में बड़ा बदलाव लाने 6 घंटे चली रेल अफसरों की बैठक

Bilaspur News - नया वित्तीय वर्ष दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। रेलवे बोर्ड बड़ा बदलाव चाहता है। यह बदलाव...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:35 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news meeting of railway officers for 6 hours to make major changes in new year
नया वित्तीय वर्ष दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। रेलवे बोर्ड बड़ा बदलाव चाहता है। यह बदलाव क्या और कैसा होगा?‌ यह स्पष्ट नहीं है। इस पर मंथन के लिए मंगलवार को रेलवे बोर्ड के अफसरों ने जोनल अफसरों के साथ 6 घंटे तक विचार- विमर्श किया। आने वाले कुछ महीनों में इसका असर दिखने लगेगा।

भारतीय रेलवे में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन का अपना अलग महत्व है। देशभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले जोन ने बीते वित्तीय वर्ष में 23 हजार करोड़ रुपए कमा कर दिए हैं। ऐसे में बोर्ड की नजर आने वाले वर्ष के लिए भी बिलासपुर जोन पर ही टिकी है। बोर्ड की अपेक्षाएं बिलासपुर से और ज्यादा बढ़ गईं हैं। ऐसे में जोन के अफसरों पर यह जवाबदारी आ गई है कि वे आने वाले वर्ष के लिए कुछ ऐसा बड़ा बदलाव करें जिससे हर दिशा में टार्गेट को पूरा करके वे अपनी साख को रेलवे बोर्ड के सामने ऊंचा रख सकें। मंगलवार को 6 घंटे चली मैराथन बैठक में महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन सहित जोन के तीनों मंडलों के डीआरएम, एडीआरएम सहित सभी विभागीय प्रमुख मौजूद थे। सभी से सवाल किए गए कि आने वाले वर्ष में एैसे कौन-कौन से काम किए जाएं जिससे टार्गेट तो पूरा हो ही। यात्री सुविधाओं पर भी पूरा-पूरा ध्यान हो। सभी विभागीय अफसरों ने अपनी-अपनी तरह से प्रस्ताव भी दिया है। सभी से विचार विमर्श करने के बाद प्लान तैयार किया जाएगा।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news meeting of railway officers for 6 hours to make major changes in new year
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना