बैठक में सांसद साव ने कहा- चार माह के लिए बिलासपुर-रायपुर मार्ग हाेगा ब्लाॅक

Bilaspur News - रायपुर- बिलासपुर मार्ग चार माह के लिए ब्लाॅक रहेगा। इस मार्ग से जाने वालों को परिवर्तित मार्ग से गुजरना होगा।...

Feb 15, 2020, 06:50 AM IST

रायपुर- बिलासपुर मार्ग चार माह के लिए ब्लाॅक रहेगा। इस मार्ग से जाने वालों को परिवर्तित मार्ग से गुजरना होगा। ऐसा फ्लाईओवर निर्माण चलने की वजह से किया जाएगा। हालांकि ब्लाॅक किए जाने की तिथि अभी घाेषित नहीं की गई है। सड़क सुरक्षा के लिए संसदीय क्षेत्र समिति की बैठक में यह जानकारी दी गई। सांसद अरुण साव ने कहा कि अधिकांश दुर्घटनाएं सड़कों पर सवारी चढ़ाने व उतारने की वजह से हो रही हैं इसलिए आरटीओ को कार्रवाई करनी चाहिए।

मंथन सभा कक्ष में हुई बैठक में अध्यक्षता करते हुए सांसद साव ने कहा कि सड़कों पर सवारी चढ़ाने, उतारने और कहीं भी वाहनों को खड़ा करने के कारण भी दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। जिले में 9 स्थानों पर ब्लैक स्पाट चिह्नांकित हैं। जहां दुर्घटनाओं की संभावना सर्वाधिक है। इन स्थानों पर नेशनल हाईवे, पीडब्ल्यूडी और नगर निगम को संयुक्त रूप से कार्यवाही करने कहा गया। बैठक में जानकारी देते हुए बताया गया कि शहर के अंदर से आने-जाने वाले विभिन्न रूटों के बसों का मार्ग परिवर्तन और उनके लिये स्टापेज निर्धारण की योजना बनाई गई है। इसके लिए जल्द ही जगह चिन्हांकित किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि विगत वर्ष जिले में 1330 सड़क दुर्घटनाएं हुईं। जिनमें 979 व्यक्ति घायल और 355 व्यक्तियों की मौत हुई थी।

परिवर्तित मार्ग से चलेंगे वाहन

बैठक में नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने बताया कि महाराणा प्रताप चौक में फ्लाईओवर निर्माण के लिए पिलर स्थापित किया जाएगा। इस दौरान 4 माह उस रूट को ब्लाॅक किया जाएगा। इसलिए रायपुर एवं मुंगेली की ओर जाने वाले वाहनों का मार्ग परिवर्तित किया जा रहा है। इसके साथ ही शहर में यातायात के दबाव को कम करने के लिए विभिन्न मार्गों से आने वाले बसों का प्रवेश रोका जाएगा। चिन्हांकित जगहों पर इन बसों का स्टापेज बनाया जाएगा। बाहर से आने वाले यात्री इन जगहों पर उतरेंगे और वहां से सिटी बस या अन्य साधनों से शहर में आएंगे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना