विज्ञापन

प्लेटफार्म पर मल्टीपरपज स्टाल का ट्रायल खत्म, अब लगेगा उसके मुताबिक शुल्क

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 03:40 AM IST

Bilaspur News - बिलासपुर रेलवे स्टेशन में पहले खाद्य सामग्रियों, जूस, किताबें व दवाईयों के अलग-अलग स्टाल थे। कुछ महीने पहले रेलवे...

Bilaspur News - chhattisgarh news multipurpose stall finish on the platform now it will be charged accordingly
  • comment
बिलासपुर रेलवे स्टेशन में पहले खाद्य सामग्रियों, जूस, किताबें व दवाईयों के अलग-अलग स्टाल थे। कुछ महीने पहले रेलवे बोर्ड ने सभी स्टाल को मल्टीपरपज करने के निर्देश दिए थे। तब इसे बिलासपुर में ट्रायल के तौर पर शुरू किया। अब ट्रायल खत्म कर नए सिरे से लाइसेंस शुल्क लगाने की तैयारी चल रही है।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर हर तरह के स्टाल में है। इनमें जून सेंटर, बुक स्टाल, केमिस्ट स्टाल सहित अन्य फूड स्टाल शामिल हैं। सभी अलग-अलग चल रहे थे। छह महीने पहले बिलासपुर डिवीजन के कमर्शियल विभाग ने सभी स्टालों को मल्टीपरपज करने का आदेश जारी कर बुक स्टाल, बुक ठेला, केमिस्ट व जूस सेंटर में भी सूखे फूड आइटम जिसमें बिस्किट, नमकीन, कुरकुरे, चिप्स व अन्य तरह के सामान शामिल है को रखने की अनुमति दे दी। ऐसा करने से कुछ स्टाल जो सूने रहते थे उनमें भी रौनक बढ़ गई। रेलवे अफसरों का कहना है कि कुछ रेलयात्रियों की शिकायत रेलवे बोर्ड तक पहुंची थी कि उन्हें प्लेटफार्म में जो सामान चाहिए वह एक जगह पर नहीं मिलता है। हर सामान के लिए अलग-अलग स्टाल है ऐसे में ट्रेन के अपने कोच को छोड़कर आगे-पीछे जाने से ट्रेन छूटने का डर रहता है। इसलिए सामान उन्हें नहीं मिल पाता है। यात्री की इस शिकायत को बोर्ड ने गंभीरता से लेकर सभी स्टालों को मल्टीपरपज करने के निर्देश दिए थे। बिलासपुर में यह ट्रायल के बेस पर शुरू किया गया था लेकिन अब इन स्टालों के लाइसेंस शुल्क मल्टीपरपज स्टाल के मुताबिक बढ़ाने की कवायद रेलवे ने शुरू कर दी है। आने वाले दिनों में सभी के नए लाइसेंस शुल्क जारी किए जाएंगे।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन में लगा मल्टीपरपज स्टाल।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news multipurpose stall finish on the platform now it will be charged accordingly
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन