विज्ञापन

स्टेशन पर गर्मी से राहत के लिए बौछार का नया प्रस्ताव

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:45 AM IST

Bilaspur News - प्लेटफार्म नंबर एक पर नई मिस्टिंग मशीन लगेगी। इसका प्रस्ताव तैयार हो चुका है। अगले सप्ताह से इंस्टाॅलेशन भी शुरू...

Bilaspur News - chhattisgarh news new proposal for showers for heat relief at station
  • comment
प्लेटफार्म नंबर एक पर नई मिस्टिंग मशीन लगेगी। इसका प्रस्ताव तैयार हो चुका है। अगले सप्ताह से इंस्टाॅलेशन भी शुरू हो जाएगा। तेज गर्मी पड़नी शुरू हो गई है। ऐसे में यात्रियों को राहत देने के लिए यह काम किया जा रहा है।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर लगी मिस्टिंग मशीन पिछले साल आधी गर्मी में ही खराब हो गई थी। इंजीनियरिंग विभाग ने इसे निकलवा दिया था। मिस्टिंग मशीन की पाइप लाइन में जो नोजल लगे थे। उसके होल सुई की नोक से भी बारीक थी। उसमें पानी के साथ आने वाला कचरा और कैलशियम जम जाता था। इससे वह बार-बार बंद हो जाता था। रेलवे के अधिकारी हर दिन इसकी सफाई कराते थे। इसके बार-बार खराब होने से परेशान इंजीनियरिंग विभाग ने इसे निकलवा दिया और इसके स्थान पर नई तकनीक वाली मिस्टिंग मशीन लगाने की कोशिश शुरू की। एक साल तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। हाल ही में प्रस्ताव बनाकर अपर मंडल रेल प्रबंधक के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है। यहां से प्रस्ताव स्वीकृत होने के बाद काम को आगे बढ़ाया जाएगा। अफसरों के मुताबिक आने वाले सप्ताह में मिस्टिंग मशीन लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर तपती गर्मी में जब मिस्टिंग मशीन चलती थी तो यात्रियों को काफी राहत महसूस होता था। ट्रेन पकड़ने स्टेशन आने वाले यात्री इसी प्लेटफार्म पर रहते थे। जैसे ही उनके ट्रेन के आने का एनाउंसमेंट होता था तब वे संबंधित प्लेटफार्म पर जाते थे। यात्रियों की राहत के लिए यह आवश्यक है। इसे पहले ही लगा दिया जाना था।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news new proposal for showers for heat relief at station
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन