अफसर बदले, नहीं हुई राशनकार्ड के फर्जी एंट्री के मामले में कोई कार्रवाई

Bilaspur News - प्रशासनिक रिपोर्टर.बिलासपुर अफसरों का तबादला हो गया लेकिन राशनकार्ड के फर्जी एंट्री मामले में अब तक पुलिस ने...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:26 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news officer changed no action was taken in the case of fake entry of ration card
प्रशासनिक रिपोर्टर.बिलासपुर

अफसरों का तबादला हो गया लेकिन राशनकार्ड के फर्जी एंट्री मामले में अब तक पुलिस ने एफआईआर नहीं किया है। वहीं नए फूड कंट्रोलर ने अब तक ज्वाइनिंग नहीं दिया है।

20 सितंबर को दैनिक भास्कर ने खबर प्रकाशित कर खाद्य विभाग में पहली बार राशनकार्ड का अलग तरह का फर्जीवाड़े का खुलासा किया। दरअसल फूड कंट्रोलर के लॉगइन आईडी और पासवर्ड से किसी ने एक-दाे नहीं पूरे 2311 राशनकार्ड फर्जी तरीके से अपडेट कर दिए। गंभीर बात ये है कि इन राशनकार्ड के लिए किसी ने आवेदन नहीं किया था। ये राशनकार्ड फर्जी लोगों ने पहले ही बनवा रखे थे। सत्यापन हुआ तो इन्हें गुपचुप तरीके से सीधे फूड कंट्रोलर के माड्यूल में जाकर किसी ने अपडेट कर दिया। बता दें कि राशनकार्ड के सत्यापन के बाद डाटा एंट्री का ठेका व्यापार विहार स्थित मेसर्स रेसिलायंस साफ्टवेयर को ठेका दिया गया था। 4 लाख 90 हजार राशनकार्ड में से 24 हजार 69 ने फॉर्म नहीं आए। बाद में पता चला कि राशनकार्ड जमा नहीं करने वालों की संख्या 19186 है। जितने आवेदन मिले, उनकी एंट्री करने के बाद भी एंट्री बचे होने पर कंपनी संचालक पंकज मिश्रा को प्रोग्रामिंग की गड़बड़ी लगी। उन्होंने रायपुर एनआईसी से इसका पता लगाया तो मालूम हुआ कि फूड कंट्रोलर के माड्यूल के लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए राशनकार्ड की फर्जी एंट्री चल रही है। उन्होंने इसकी शिकायत कलेक्टर व फूड कंट्रोलर से की। 6 सितंबर को फूड कंट्रोलर दिनेश्वर प्रसाद ने राशनकार्ड प्रभारी सहायक ग्रेड 3 प्रदीप तिवारी, सहायक प्रोग्रामर ओंकार प्रसाद चंद्रवंशी और डॉटा एंट्री ऑपरेटर संदीप देवांगन को नोटिस कर जवाब मांगा पर उन्होंने लाॅगइन पासवर्ड चोरी होना बता दिया। गंभीर बात ये है कि इस बात को अधिकारियों ने मान लिया। पुलिस में लॉगइन चोरी की शिकायत की। पर अभी तक इस मामले में एफआईआर नहीं हुआ है। बता दें कि फूड कंट्रोलर प्रसाद को यहां से संचालनालय भेज दिया गया है जबकि फूड इंस्पेक्टर और सहायक खाद्य अधिकारियों का भी यहां से ट्रांसफर हो चुका है। नए फूड कंट्रोलर हिजकिएल मसीह कोरबा से रिलीव हो चुके हैं लेकिन उन्होंने अभी तक ज्वाइनिंग नहीं दी है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news officer changed no action was taken in the case of fake entry of ration card
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना