60 बोरी धान बेचने के मामले में दगौरी समिति के अध्यक्ष को अफसरों ने हटाया

Bilaspur News - कुछ दिन पहले 60 कट्‌टी धान की अफरा तफरी करते हुए बिल्हा के दगौरी सेवा सहकारी समिति का अध्यक्ष पकड़ा गया। उसे फूड...

Dec 04, 2019, 07:36 AM IST
कुछ दिन पहले 60 कट्‌टी धान की अफरा तफरी करते हुए बिल्हा के दगौरी सेवा सहकारी समिति का अध्यक्ष पकड़ा गया। उसे फूड इंस्पेक्टर और एसडीएम ने की टीम ने ऐसा करते पकड़ा था। इसके बाद सहकारी संस्था ने उसे हटा दिया है। उससे इस मामले में स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

सहकारी संस्था के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि जो व्यक्ति सेवा सहकारी समिति का अध्यक्ष रहेगा। वो ऐसी किसी भी तरह की गतिविधियों में शामिल नहीं हो सकता। इसके कारण ही उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है। धान खरीदी से पहले सरकार ने ऐसे कोचियों पर कार्रवाई की बात कही थी। जो किसानों से इसे खरीदकर बाद में समितियों में बेचा करते हैं। इसी कड़ी में सहकारी सेवा समिति दगौरी के श्यामता कौशिक को पकड़ा गया। हालांकि उन्होंने कई जगह अधिकारियों से खुद को किसान बताकर धान को छोड़ देने की गुहार लगाई। पर उनकी सुनवाई नहीं हुई। इसी मामले में सहकारी संस्था के अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए उनके काम को गलत माना। और उन्हें तत्काल अध्यक्ष पद से हटाने का आदेश जारी कर दिया है। उनकी जगह उपाध्यक्ष्ज्ञ को प्रभार सौंपने की बात लिखी गई है। अधिकारियों का कहना कि संस्था के नियमों में ऐसा करना गलत है। इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है।

अध्यक्ष को हटा दिया गया है


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना