35 में सिर्फ 10 जगह पर चारागाह के लिए मिली एकमुश्त जमीन

Bilaspur News - राज्य शासन की नरुवा, गरुवा, घुरुवा और बारी (एनजीजीबी) योजना में सभी ब्लॉकों में चारागाह के लिए पूरी तरह जमीन ही नहीं...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:26 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news outright land found for pasture at 35 places in 35
राज्य शासन की नरुवा, गरुवा, घुरुवा और बारी (एनजीजीबी) योजना में सभी ब्लॉकों में चारागाह के लिए पूरी तरह जमीन ही नहीं मिल पाई है। शुरूआती तौर पर जिले में 35 जगहों में इस योजना का काम शुरू किया गया है लेकिन इनमें से सिर्फ 10 जगहों पर ही पूरी जमीन मिल पाई है। जिले में लोकसभा चुनावों के दाैरान भी एनजीजीबी योजना का काम करने में अधिकारी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं लेकिन योजना के लिए तय जमीन हीं नहीं मिल पा रही है। इस योजना में पानी के संरक्षण के लिए नाला बंधान, एनीकट का निर्माण आदि करना है जिससे के पानी को स्टोर किया जा सके। अब तक करही, सेलर, कनेरी, सोनबचरवार, पनकोटा, बारीउमराव, सेमरदर्री, गुल्लीडांड, पारा घाट और ठाकुर कापा में ही एकमुश्त दस एकड़ या उससे अधिक जगह मिली है।

इन जगहों पर दस एकड़ से कम है जमीन

उड़नताल, हथनी, नवागांव, अमाडांड, पतरकोनी, पड़वनिया, देवरगांव, धनौली, हर्राटोला, मोहदा, कंचनपुर, शिवतराई, सिलदहा, खैरा, मड़ई, डेवरीडांड, पर्थरा, खांडा, वेदपरसदा, जूहली, बनियाडीह, लाखासार, नेवरा, देवरीखुर्द, बेलटुकरी आदि शामिल हैं।

एक से अधिक भागों में भी चयनित हो सकती जमीन


X
Bilaspur News - chhattisgarh news outright land found for pasture at 35 places in 35
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना