पालकों ने मतदान बहिष्कार के पर्चे घर-घर जाकर बांटे

Bilaspur News - एजुकेशन रिपाेर्टर | बिलासपुर प्राइवेट स्कूलों में चल रही मनमानी फीस वसूली के खिलाफ सर्व अभिभावक संघ के बैनर तले...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:45 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news parents go door to door for polling boycott
एजुकेशन रिपाेर्टर | बिलासपुर

प्राइवेट स्कूलों में चल रही मनमानी फीस वसूली के खिलाफ सर्व अभिभावक संघ के बैनर तले व्यापक जन आंदोलन चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में अभिभावक घर-घर जाकर लोगों से मतदान का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं। मंगलवार को अभिभावकों के दल नेहा ताम्रकार, वैशाली ताम्रकार, पवन ताम्रकार, प्रवीण ताम्रकार, अनिल वर्मा, अंजू ध्रुव, पूनम मिश्रा, शशि ध्रुव सहित अन्य ने त्रिवेणी नगर, जबड़ापारा, चांटीडीह क्षेत्र में लोगों से मुलाकात की।

प्राइवेट स्कूलों में वार्षिक शुल्क के साथ री-एडमिशन फीस, बिल्डिंग फंड, लाइब्रेरी फीस, डायरेक्टर फंड के नाम पर जो वसूली का विरोध शुरू हो गया है। इसके साथ ही अभिभावक घर-घर जा रहे हैं औैर प्राइवेट स्कूलों में चल रही मनमानी और शिक्षा विभाग के ध्यान नहीं देने का मुद्दा उठा रहे हैं। अभिभावक लोगों को बता रहे हैं कि किस तरह विभाग के ध्यान नहीं देने से स्कूल फीस वसूल रहे हैं। इसका मानक मापदंड नहीं होने से लगातार फीस प्राइवेट स्कूल बढ़ाते जा रहे हैं। इस पर रोक लगाने और बढ़ी हुई फीस के आदेश को तुरंत निरस्त करने की मांग वे लाेग कर रहे हैं। अभिभावकों की यह भी मांग है कि सभी स्कूलों में एनसीईआरटी का सिलेबस अनिवार्य कर, स्कूलों द्वारा थोपी जा रही महंगी किताबों पर रोक लगाई जाए। साथ ही स्कूलों में और स्कूल प्रबंधन के इशारे पर विशेष दुकानों में बिक रही कॉपी, किताब, पेंसिल, ड्रेस पर रोक लगाई जाए। वहीं बच्चों के लिए जरूरी बुनियादी सुविधा खेल का मैदान, लाइब्रेरी को मुहैया कराई जाए। बच्चों की सुरक्षा का इंतजाम स्कूलों में हो। यह सब बताकर अभिभावक आंदोलन में शामिल होने की अपील कर रहे हैं।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news parents go door to door for polling boycott
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना