पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में यात्री का रुपयों से भरा पर्स छूट गया था, सीटीआई ने उसे सुरक्षित लौटाया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पैसा हर किसी का ईमान नहीं डिगा सकता है। ऐसा शुक्रवार को ज्ञानेश्वरी सुपर डीलक्स ट्रेन में बिलासपुर के सीटीआई अमर कुमार के साथ हुआ। उन्हें एक यात्री का रुपयों से भरा पर्स बर्थ पर मिला। जिसे उन्होंने दूसरे दिन वापस लौटते हुए दुर्ग रेलवे स्टेशन में यात्री को सुरक्षित लौटाया।

शुक्रवार को 12102 हावड़ा-एलटीटीई ज्ञानेश्वरी सुपर डीलक्स एक्सप्रेस में ड्यूटीरत बिलासपुर के सीटीआई अमर कुमार नागपुर जा रहे थे। दुर्ग रेलवे स्टेशन से ट्रेन के रवाना होने के बाद वे जांच करते हुए ए1 कोच के बर्थ नंबर 22 पर पहुंचे। वहां पर एक मनी पर्स रखा हुआ था। यात्रियों से पूछताछ करने पर पता चला कि वे बर्थ में बैठे यात्री का है जो कि दुर्ग में उतर गए हैं। अमर कुमार ने सभी यात्रियों के समक्ष पर्स खोलकर जांच की। उसमें नकद राशि, एटीएम व डेबिट कार्ड थे। एक पर्ची भी मिली जिसमें एक मोबाइल नंबर व नाम लिखा था। अमर कुमार ने आरक्षण चार्ट से उक्त सीट पर उतरने वाले यात्री का नाम पता मिलान किया। इसके बाद पर्ची पर लिखे नंबर पर बातचीत कर ट्रेन के बर्थ पर पर्स मिलने की जानकारी दी। उक्त पर्स ट्रेन में सफर कर रहे हरजीत सिंह नामक यात्री का था। यात्री से बात करने के बाद सीटीआई ने उन्हें बताया कि वे शनिवार को नागपुर से वापस 12101 में ड्यूटी करते हुए बिलासपुर जाएंगे, वे उनसे दुर्ग रेलवे स्टेशन में मुलाकात कर अपना पर्स वापस ले लें। दूसरे दिन जब ट्रेन दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंची तो हरजीत सिंह उनसे मिले और पर्स पाकर गदगद हो गए और सीआईआई अमर कुमार को गले लगाकर धन्यवाद दिया। अमर कुमार साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे श्रमिक यूनियन के अतिरिक्त महासचिव हैं।

दुर्ग स्टेशन पर यात्री को पर्स लौटाते सीटीआई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें