देश की खुशहाली के लिए अमन-चैन की दुआ मांगी, मस्जिदों में इबादत की गई

Bilaspur News - ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का त्योहार रविवार को खुशी के साथ मनाया गया। पैगम्बरे इस्लाम की आमद पर पूरे शहर में जश्न का माहौल...

Nov 11, 2019, 06:45 AM IST
ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का त्योहार रविवार को खुशी के साथ मनाया गया। पैगम्बरे इस्लाम की आमद पर पूरे शहर में जश्न का माहौल रहा। मुस्लिम समाज के लोगों ने सुबह से बाइक रैली और दोपहर में जुलूस निकालकर कौमी एकता और भाईचारे का संदेश दिया। जुलूस के दौरान स्वागत के बाद फैले कचरे को समाज के लोगों ने तुंरत साफ करते हुए स्वच्छता का भी संदेश दिया। जुलूस के ईदगाह में पहुंचने के बाद परचम कुशाई की रस्म और फिर नमाजे मगरीब अदा की गई। नमाज एवं तकरीर मौलाना शब्बीर नूरी साहब ने फरमाई। इसके बाद अमन-चैन की दुआ मांगी। शहर की मस्जिदों में इबादत की गई। समाज के लोगों ने दोपहर 2 बजे मुख्य जुलूस उसकी देन कमेटी की सरपरस्ती में सत्यम चौक से निकाला। रास्ते में जुलूस का जगह-जगह पर विभिन्न कमेटियों ने इस्तकबाल किया। ईद मिलादुन्नबी को समाज ने कौमी एकता के रूप में मनाया। देश की खुशहाली के लिए अमन-चैन की दुआ मांगी गई। शहर में अन्य कई जगहों से भी जुलूस निकाला गया।

जुलूस में पूरे रास्ते के कचरे की सफाई कर समाज ने स्वच्छता का दिया संदेश

ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर निकाले गए जुलूस में मजहबी परचम लहराते लोग शामिल हुए।

शहीद चौक तिलकनगर मे शान-ए-पंजतन पाक कमेटी चांटापारा ने कौमी एकता और भाईचारे का संदेश दिया। कमेटी ने छग के नक्शे पर लुतरा शरीफ, भारत के नक्शे में अजमेर शरीफ, दुनिया के नक्शे में मदीना मुनव्वरा की झांकी सजाई। मोहल्ले के हिंदू और मुस्लिम ने मिलकर जुलूस मे शरबत, बिस्किट, पुलाव बांटा। अजीम, युसूफ, अजीज, अबरार, अकरम, कासिम, आकिब, हाशिम, सुहैल, शरीफ, गुलशन, प्रतीक, राजू आदि मौजूद रहे।

नक्शे में बनाया लुतरा शरीफ

जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर निकाले गए जुलूस का लिंक रोड में स्वागत कर फल व बिस्किट बांटे गए। बीडीए के पूर्वाध्यक्ष शेख गफ्फार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष रविंद्र सिंह, इस्माइल खान, महेंद्र गंगोत्री, मोहम्मद शहनवाज खान, एसडी काटर, पार्षद शिवा मुदिलयार, सीएमडी के पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष सोहराब खान, प्रशांत पांडेय, नगर सचिव दिलीप साहू, ब्लाक सचिव बबलू केशरवानी आदि मौजूद रहे।

सुबह निकाली बाइक रैली

बिलासपुर मुस्लिम कमेटी जूनी लाइन ने सुबह 8 बजे जूनी लाइन चौक से बाइक रैली निकाली। बाइक रैली कमेटी के संरक्षक फिरोज कुरैशी के नेतृत्व में निकाली गई। रैली खपरगंज से मसानगंज, मरी माई, रमजानी बाबा, तारबाहर, वायर लैस कॉलोनी, उर्दू स्कूल, रविंद्रनाथ टैगोर चौक, गांधी चौक से सदर बाजार, सिम्स चौक, राजेंद्र नगर, तालापारा, सत्यम चौक से मध्यनगरी होते हुए डेढ़ बजे जूनी लाइन पहुंची। कई जगहों पर स्वागत हुआ। इसमें अख्तर खान, पिंटू, नदीम बख्श, चिंटू, सद्दाम हुसैन आदि शामिल रहे।

लिंक रोड में किया स्वागत

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना