दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के 147 स्टेशनों पर एसईसीएल के सहयोग से बनेगा प्री-फेब्रिकेटेड शौचालय

Bilaspur News - दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के 147 रेलवे स्टेशनों में एसईसीएल के सीआरएस मद के सहयोग से प्री फेब्रिकेटेड टाॅयलेट बनाने...

Oct 19, 2019, 06:50 AM IST
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के 147 रेलवे स्टेशनों में एसईसीएल के सीआरएस मद के सहयोग से प्री फेब्रिकेटेड टाॅयलेट बनाने गुरुवार को एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए है। एसईसीएल ने 8 जोन के 529 स्टेशनों में अलग-अलग तरह के काम कराने के लिए 128.58 करोड़ रुपए का सीएसआर फंड देने की बात कही है।

रेलवे स्टेशनों पर कार्पोरेट सेक्टरों के सहयोग से यात्री सुविधाएं बढ़ाने के लिए रेलवे द्वारा सार्वजनिक कंपनियों के सीएसआर के तहत सहयोग बढ़ाने की नीति बनाई गई है। इसके माध्यम से निजी और सार्वजनिक कंपनियां रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने के लिए कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) में फंड दे सकेंगे । इस फंड के तहत रेलवे ने पांच क्षेत्रों को सहयोग के लिए विशेष रूप से चुना है, जिसमें टॉयलेट, फ्री वाई-फाई के साथ नागरिकों के लिए ई-सेवाएं, प्लास्टिक बॉटल क्रश मशीन, स्टील बेंच और कूड़ेदान को शामिल किया है। इसी कड़ी में 17 अक्टूबर को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय में रेलवे एवं साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) के मध्य रेलवे स्टेशनों के सर्कुलेटिंग एरिया में कार्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी मद के तहत प्री-फेब्रिकेटेड टाॅयलेट स्थापित करने हेतु एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इस प्रकार के प्रत्येक यूनिट में 3 महिला एवं 3 पुरुष शौचालय तथा 1 दिव्यांग शौचालय डिजाइन किए गए हैं। रेलवे की ओर से प्रदीप गुप्ता, मुख्य अभियंता योजना एवं विकास तथा साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड एसईसीएल की ओर से असित कुमार पाढ़ी, जीएम / सीएसआर ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर रेलवे से साकेत रंजन, उप महाप्रबंधक एवं मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, सी.एच.गौवरैया, उप मुख्य अभियंता योजना एवं विकास, संतोष कुमार, वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी, एम. के सुबुद्धि, उप मुख्य संरक्षा अधिकारी तथा साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड एसईसीएल से सी.के पाठक, सीनियर मैनेजर, सीएसआर, संपत गेलम, असिस्टेंट मैनेजर / सीएसआर तथा मिलिंद चाहन्दे, डिप्टी मैनेजर जनसंपर्क उपस्थित थे।

एसईसीआर व एसईसीएल के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना