विज्ञापन

रेलवे मजदूर संघ के अधिवेशन में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने का प्रस्ताव पारित

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:21 AM IST

Bilaspur News - भारतीय रेलवे मजदूर संघ के दो दिवसीय अधिवेशन में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, कर्मचारियों को उनके पूरे कार्यकाल...

Bilaspur News - chhattisgarh news proposal to implement old pension scheme in the session of railway mazdoor sangh
  • comment
भारतीय रेलवे मजदूर संघ के दो दिवसीय अधिवेशन में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, कर्मचारियों को उनके पूरे कार्यकाल के दौरान पांच पदोन्नति देने, आयकर की सीमा बढ़ाकर 8 लाख रुपए करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर संघ के अध्यक्ष पीके नगायच ने बताया कि भारतीय रेलवे मज़दूर संघ का 2 दिवसीय अधिवेशन रतलाम में पिछले दिनों हुआ। अधिवेशन में कार्यकारिणी ने रेल को भ्रष्टाचार मुक्त करने, रेलवे के ग़ैर नियमित कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने, केंद्रीय कर्मचारियों को सामूहिक बीमा का लाभ बढ़ाने, रेल कर्मचारियों को सेवाकाल में पांच समयबद्ध पदोन्नति देने, पेंशन नियम 1972 को बहाल करने, संघ के लोकतांत्रिक अधिकारों पर रेल्वे बोर्ड द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने, आयकर की सीमा को 8 लाख करने, समस्त रेल कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नीति के दायरे मे लाने ,रनिंग भत्ता आदि प्रस्ताव पारित कर रेलवे बोर्ड को भेजने का निर्णय लिया गया। अधिवेशन का उदघाटन केंद्रीय मंत्री थावर चंद्र गहलोत ने किया। उन्होंने भारतीय रेलवे मजदूर संघ के सफर पर लिखित पुस्तक का विमोचन किया। अधिवेशन के दौरान उत्तर रेल्वे मेंस यूनियन (एआईअारएफ) की पदाधिकारी सीमा कुमारी त्यागी ने संघ की सदस्यता ली। भारतीय रेलवे मजदूर संघ की नवगठित कार्यकारिणी मे कार्यसमिति सदस्य के पद का दायित्व सीमा को दिया गया। नीलेश धोक को जोन से राष्ट्रीय स्तर पर डिप्टी जनरल सचिव की ज़िम्मेदारी दी गई। बिलासपुर जोन से कमलेश सिंह जोनल कोषाध्यक्ष के नेतृत्व में प्रोम्पी सिंह सह ज़ोनल कोषाधिकारी, विवेकानंद चंद्र मंडल सचिव, पी के. नगायाच मंडल अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया।

अधिवेशन में भाग लेने जाते एसईसीआर के कर्मचारी।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news proposal to implement old pension scheme in the session of railway mazdoor sangh
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें