रायगढ़ मेमू और जेडी रद्द रही, यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा

Bilaspur News - दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के राबर्टसन स्टेशन में तीसरी लाइन परियोजना के तहत तैयार नई रेलवे लाइन को...

Apr 18, 2019, 06:26 AM IST
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मंडल के राबर्टसन स्टेशन में तीसरी लाइन परियोजना के तहत तैयार नई रेलवे लाइन को यार्ड लाइन से जोड़ने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जा रहा है। इसकी वजह से दो ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। बुधवार को बिलासपुर-रायगढ़-बिलासपुर मेमू लोकल व बिलासपुर-झारसुगड़ा जेडी पैसेंजर रद्द रहीं।

गर्मी अवकाश की वजह से ट्रेनों में भारी भीड़ चल रही है। 100 से 200 किलोमीटर तक सफर करने वाले पैसेंजर व लोकल ट्रेन के यात्रियों को ट्रेनों के रद्द होने से खासी परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसे समय में जबकि आमजनता को ट्रेनों की सबसे अधिक आवश्यकता है रेलवे प्रशासन ने लोकल व पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया है। इसमें ट्रेन क्रमांक 68737 व 68738 रायगढ़-बिलासपुर-रायगढ़ मेमू यह बिलासपुर-रायगढ़-बिलासपुर के बीच छोटे से छोटे स्टेशन में रुकती है। इसी तरह से ट्रेन क्रमांक 58117 व 58118 झारसुगड़ा-गोंदिया जेडी पैसेंजर तीन दिन यानि 19 अप्रैल तक गोंदिया से बिलासपुर के बीच चलेगी और यहीं से वापस गोंदिया चली जाएगी। यह ट्रेन बुधवार से शुक्रवार 19 अप्रैल तक बिलासपुर और झारसुगड़ा के बीच रद्द रहेगी। ऐसे समय में एक-एक दिन महत्वपूर्ण होता है। तीन दिन के लिए ट्रेन के बंद होने से यात्री नाराज हैं। जांजगीर-चांपा के रहने वाले विष्णु यादव का कहना है कि अगर ट्रेन रद्द कर रहे हैं तो उस रूट पर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को वहां तक पैसेंजर बनाकर चलाना चाहिए। पैसेंजर ट्रेन को ही क्यों रद्द किया जाता है। सक्ती के सुनील साहू का कहना है कि बिलासपुर रेलवे के अधिकारियों को सिर्फ गरीब जनता की लोकल ट्रेन और पैसेंजर ट्रेन ही रद्द करने के लिए नजर आती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना