सीए के छात्रों को अब री-चेकिंग और किताब ले जाने की सुविधा

Bilaspur News - सीए पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राएं अब एग्जाम कॉपी को री-चेक करवाने के लिए आवेदन कर सकेंगे। उन्हें यह सुविधा दी है द...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:26 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news re checking and book move facility for ca students
सीए पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राएं अब एग्जाम कॉपी को री-चेक करवाने के लिए आवेदन कर सकेंगे। उन्हें यह सुविधा दी है द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने। संस्थान ने पहली बार एग्जाम पैटर्न में री-चेकिंग के ऑप्शन को शामिल किया है।

यही वजह है कि अब छात्र किसी तरह की शंका होने पर अपनी कॉपी को री-चेक करवा सकेंगे। यह सुविधा आईसीएआई इसी सेशन से लागू करने जा रहा है। इससे पहले सीए स्टूडेंट्स री-चेकिंग नहीं करा सकते थे। यही नहीं सीए फाइनल छात्र परीक्षा हॉल में एक इलेक्टिव सब्जेक्ट के 6 विषयों में से किसी एक विषय पर रेफ्रेंस के लिए किताब ले जा सकेंगे। इससे छात्र प्रैक्टिकल एप्लीकेशन बेस्ड पेपर हल कर सकेंगे। सीए एक्सपर्ट के मुताबिक फाइनल ईयर के छात्रों के लिए यह विकल्प है कि वे जिसमें स्पेशलाइजेशन करना चाहते हैं। उसकी किताब एग्जाम हॉल में ले जा सकते हैं।

प्रैक्टिकल असेस्मेंट टेस्ट 21 को

सीए कोर्स के तहत प्रैक्टिकल ट्रेनिंग असेस्मेंट टेस्ट 21 अप्रैल को होगा। जो छात्र इस टेस्ट में पहले भी एक या दो बार बैठ चुके हैं और अपने नंबर सुधारना चाहते हैं, वे भी इस बार यह पेपर दे सकेंगे। इनमें से बेस्ट स्कोर को मार्कशीट में लिखा जाएगा। साथ ही वे छात्र जो किसी कारण टेस्ट नहीं दे पाए थे, वे 200 रुपए लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। अप्रैल-2018 से जून-2018 के बीच प्रैक्टिकल ट्रेनिंग का पहला और दूसरा साल पूरा करने वाले स्टूडेंट्स के लिए ये आखिरी मौका होगा, उसके बाद वे परीक्षा नहीं दे सकेंगे।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news re checking and book move facility for ca students
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना