बागी बिगाड़ सकते हैं चुनाव का समीकरण

Bilaspur News - 60 अभ्यर्थियों के नाम अधिकृत प्रत्याशियों के वार्डों से वापस कराने का दावा करते हुए कांग्रेस अब चुनाव समिति बनाकर...

Dec 11, 2019, 07:26 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news rebel can spoil the election equation
60 अभ्यर्थियों के नाम अधिकृत प्रत्याशियों के वार्डों से वापस कराने का दावा करते हुए कांग्रेस अब चुनाव समिति बनाकर प्रचार की तैयारी में जुट गई है। पर अभी भी दर्जनभर कांग्रेसी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें प्रमुख रूप से वार्ड नंबर 51 राजकिशोर नगर से पूर्व मेयर वाणीराव की करीबी संध्या तिवारी, वार्ड नंबर 31 लाला लाजपतराय से शहजादी कुरैशी शामिल है। शहजादी कांग्रेस से जकांछ जे में चली गई थी और फिर से कांग्रेस में आ गई थी। चुनाव में जब पार्टी ने टिकट नहीं दी तो उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। वार्ड नंबर 33 तो इस बार राजनीतिक अखाड़ा बना हुआ था। यहां से विजय पांडेय, नरेंद्र बोलर, शैलेंद्र जायसवाल, जसबीर सिंह गुंबर के साथ ही कई कांग्रेसी टिकट मांग रहे थे। भारी खींचतान के बाद अंतत: नरेंद्र बोलर को शहर अध्यक्ष होने की वजह से टिकट दी गई। इससे नाराज कांग्रेस कार्यकर्ता जसबीर सिंह गुंबर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। वार्ड नंबर 34 से अंतिम दिन शैलेंद्र जायसवाल को टिकट दी गई जबकि इससे पहले संतोष गर्ग को को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया था। यहां से कांग्रेस कार्यकर्ता व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के करीबी बंटी बतरा टिकट मांग रहे थे। उन्होंने नाम वापस नहीं लिया और चुनाव मैदान में है। वार्ड 44 से कांग्रेस ने सैय्यद निहाल को टिकट दिया है। वहीं सैय्यद को पता ही नहीं चला और वहां से कांग्रेस कार्यकर्ता प्रकाश राव की प|ी पी.सत्यवती राव ने पर्चा भर दिया है। वार्ड नंबर 42 में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी ब्रह्मदेव सिंह की मुश्किलें बढ़ाने इशहाक कुरैशी और दिलीप कश्यप निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उस वार्ड में सर्वाधिक 13 प्रत्याशी हैं। वार्ड 32 में शीबा खानम, वार्ड 63 में मनीषा शुक्ला, वार्ड 49 में अर्चना सूर्यवंशी ने शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर को इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं वे चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस से निष्कासित त्रिलोक श्रीवास ने योगिता आनंद श्रीवास को मैदान में उतारा है। वहीं संगीता जायसवाल को भी उसी का कैंडिडेट बताया जा रहा है। ये दोनों निर्दलीय प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी का ही वोट काटेंगे।

भारी खींचतान के बाद टिकट तो बांट दिए गए लेकिन पार्टी के लोग ही खिलाफ में खड़े

संध्या, शहजादी, जसबीर,बतरा, सत्यवती, दिलीप, इशहाक पार्टी के खिलाफ उतरे

वार्ड 44 के कांग्रेस प्रत्याशी सैय्यद निहाल और बागी पी सत्यवती के पति प्रकाश राव की भेंट आज चुनाव चिन्ह लेते समय कलेक्टोरेट में हुई।

भाजपा के 13 वार्डों मेंे निर्दलीयों को मनाने में जुटे संगठन के दिग्गज नेता

सिटी रिपोर्टर | बिलासपुर

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के 13 से अधिक वार्डों में बागियों ने नामांकन वापस नहीं लेकर मुश्किल खड़ी कर दी है। निर्दलीय लड़ रहे इन लोगों को अब प्रचार में न जाने, घर बिठाने के लिए अनुनय विनय किया जा रहा है। संगठन के दिग्गज नेता अब भी उनके संपर्क में हैं। बागियों में कई ऐसे हैं कि जिनका जोर वोट काटने से ज्यादा खुद चुनाव जीत कर अपनी श्रेष्ठता साबित करने पर है, ताकि पार्टी को गलत प्रत्याशी चयन करने का संदेश दिया जा सके।

7 वार्डों में बागी उम्मीदवार: बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के 38 वार्डों में से 7 में भाजपा के बागी उम्मीदवार खड़े हुए हैं। वार्ड क्रमांक 33 से रंगा नादम को टिकट मिलने के बावजूद पूर्व पार्षद रहे राममोहन सोनी निर्दलीय लड़ रहे हैं। 63 से दीपा शर्मा प्रभा शर्मा के खिलाफ मैदान में हैं। 65 से श्याम साहू के विरोध में तिहारी साहू खड़े हैं। नगर निगम अध्यक्ष अशोक विधानी के वार्ड 45 से शंकर दत्ता, 31 लाला लाजपतराय नगर से राजेश मिश्रा के खिलाफ प्रदीप शर्मा खड़े हैं। पूर्व मेयर विनोद सोनी के वार्ड क्रमांक 30 से दीपक मिश्रा, 10 गुरु गोविंद सिंह नगर से भृगु अवस्थी ने निर्दलीय फार्म भरा है, जबकि मनोज दुबे को पार्टी ने टिकट दिया है। मस्तूरी विधायक डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी ने बताया कि वार्ड क्रमांक 42 चंद्रशेखर नगर से बीपी सिंह के खिलाफ लक्ष्मी यादव ने नाम वापस नहीं लिया। तखतपुर और बिल्हा के कई वार्डों में भी उपेक्षा से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एेलान किया है।

वोट काटने से ज्यादा चुनाव जीतकर खुद की श्रेष्ठता साबित करना चाहते हैं बागी

करबला रोड: चुनाव चिह्न आवंटन के बाद अब दुकानों में झंडे, बैनरों की बिक्री शुरू हो गई है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव के समय के झंडे बैनर भी अब काम आ रहे।

जिले में चुनाव प्रचार के लिए रायपुर से प्रचार सामग्री का ट्रक रवाना

जिला भाजपा के अध्यक्ष रामदेव कुमावत ने बताया कि जिले में नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों के चुनाव प्रचार के लिए पार्टी की ओर से झंडे, बिल्ले, टोपी, मफलर आदि लेकर ट्रक रायपुर से रवाना हो चुका है। बुधवार को प्रचार सामग्री का वितरण किया जाएगा। नगर निगम बिलासपुर, नगर पालिका तखतपुर एवं रतनपुर तथा नगर पंचायतों में मल्हार, मस्तूरी, बिल्हा, कोटा गौरेला एवं पेंड्रा के लिए प्रदेश भाजपा ने प्रचार सामग्री भेजी है।

Bilaspur News - chhattisgarh news rebel can spoil the election equation
X
Bilaspur News - chhattisgarh news rebel can spoil the election equation
Bilaspur News - chhattisgarh news rebel can spoil the election equation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना