सिम्स-फीमेल सर्जिकल वार्ड की गैलरी में गिरा छत का प्लास्टर, शुक्र है कोई घायल नहीं हुआ

Bilaspur News - सिम्स में रविवार की दोपहर हादसा होते-होते बच गया। फीमेल सर्जिकल वार्ड की तरफ जाने वाली गैलरी में छज्जे से...

Apr 06, 2020, 06:37 AM IST

सिम्स में रविवार की दोपहर हादसा होते-होते बच गया। फीमेल सर्जिकल वार्ड की तरफ जाने वाली गैलरी में छज्जे से प्लास्टर आकर नीचे गिरने लगा। वह तो गनीमत थी कि जिस समय छत से प्लास्टर गिरना शुरू हुआ उस समय वहां से कोई निकल नहीं रहा था नहीं तो हादसा हो सकता था। मेंटिनेंस न हो पाने के कारण सिम्स में आए दिन कहीं न कहीं छत से प्लास्टर गिर ही रहा है, जिससे वार्ड में काम करने वाली नर्सों में डर बैठ गया है।

सिम्स की बिल्डिंग जगह-जगह से जर्जर हो चुकी है। कई बार प्रबंधन को इस समस्या के बारे में बताया गया लेकिन हर बार एक ही जबाव मिला कि मेंटिनेंस के लिए राशि का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। जैसे ही राशि मिलेगी वैसे ही काम प्रारंभ करवाया जाएगा। प्रस्ताव भेजे ही छह माह से अधिक का समय व्यतीत हो चुका है लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिल पाया। राशि न मिलने से बिल्डिंग में कहीं भी मेंटिनेंस का काम नहीं हो पा रहा है जिससे हादसे की आशंका हमेशा बनी रहती है। सिम्स में कार्यरत कुछ नर्सों ने बताया कि इससे पहले भी दो बार छत से प्लास्टर गिर चुका है। लेकिन प्रबंधन ने उस समय मामले को दबा दिया और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने दी।

जर्जर छत का प्लास्टर गिरा।

बजट में मिलेगी राशि

मेंटिनेंस व अन्य कार्यों के लिए अलग-अलग प्रस्ताव बनाकर शासन के समक्ष बहुत पहले ही भेजे जा चुके हैं। वहां से अभी तक किसी प्रकार की कोई राशि नहीं मिली है इसलिए मेंटिनेंस का काम अटका हुआ है। अब बजट का इंतजार है। बजट में जो राशि मिलेगी उसके हिसाब से काम करवाया जाएगा।
डा. पीके पात्रा, डीन, सिम्स

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना