कहा- स्थिति नहीं सुधरी तो नर्सिंग कॉलेजों पर होगी कार्रवाई

Bilaspur News - आयुष यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक बुधवार को हाईकोर्ट पहुंचे। कुलपति ने भरोसा दिलाया कि...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:21 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news said action will be done on nursing colleges if the situation is not improved
आयुष यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक बुधवार को हाईकोर्ट पहुंचे। कुलपति ने भरोसा दिलाया कि नर्सिंग कॉलेजों के स्तर, फैकल्टी, पढ़ाई और परीक्षाओं को लेकर नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया की गाइड लाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। ऐसा नहीं करने वाले कॉलेजों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने तीनों को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए थे।

प्रदेश में पं. दीनदयाल मेमोरियल हैल्थ साइंस एंड आयुष यूनिवर्सिटी से संबद्ध नर्सिंग कॉलेजों में अव्यवस्था, फैकल्टी और सुविधाओं की कमी की जानकारी देते हुए दिव्या जायसवाल ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। हाईकोर्ट ने 9 जून 2017 को प्रारंभिक सुनवाई के बाद इंडियन नर्सिंग कौंसिल, आयुष यूनिवर्सिटी सहित अन्य को नोटिस जारी किया था। चीफ जस्टिस अजय कुमार त्रिपाठी और जस्टिस पीपी साहू की बेंच ने 10 जनवरी को सुनवाई करते हुए आयुष यूनिवर्सिटी के कुलपति, कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने और हलफनामा प्रस्तुत कर बताने के निर्देश दिए थे कि प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों में पढ़ाई का स्तर, समय पर परीक्षाएं आयोजित करने और नतीजे घोषित करने पर उनका नियंत्रण है कि नहीं?

X
Bilaspur News - chhattisgarh news said action will be done on nursing colleges if the situation is not improved
COMMENT