साव ने लोस में वर्ल्ड क्लास स्टेशन की मांग उठाई

Bilaspur News - बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अरुण साव ने शुक्रवार को लोकसभा में रेल मंत्रालय के अनुदान मांगों की चर्चा में...

Jul 13, 2019, 06:30 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news sav sought the world class station in los
बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अरुण साव ने शुक्रवार को लोकसभा में रेल मंत्रालय के अनुदान मांगों की चर्चा में भाग लेते कहा कि बिलासपुर रेल्वे जोन देश का सबसे कमाऊ होने के बावजूद हमेशा से उपेक्षित रहा है। बिलासपुर में रेल्वे भर्ती मंडल तो खुल गया है परन्तु काम की गति अत्यंत धीमी होने से इसका लाभ स्थानीय बेरोजगारों को समुचित रूप से नही मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने मुंगेली, कवर्धा को अब तक रेल लाईन की सुविधाओं से वंचित रखा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने कटघोरा, मुंगेली, कवर्धा, डोंगरगढ़ रेल्वे लाइन को मंजूरी दी है लेकिन काम की गति धीमी है उसे तेजी से आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

मेडिकल काॅलेज खोलने की मांग दोहराई

साव ने मेडिकल कॉलेज भी खोलने की मांग रखी। वर्तमान में रेल्वे हास्पिटल अनेक सुविधाओं से वंचित है वहॉ की सुविधाएं बढ़ाए जाने की बात कही। बिलासपुर में हॉकी के इंटरनेशल स्टेडियम के लिए राशि की स्वीकृति हुई थी लेकिन उसे भी वापस ले लिया गया, उसे पुनः देने तथा स्टेडियम का निर्माण शीघ्र प्रारंभ करने की मांग की गई। साव ने कहा कि उसलापुर रेल्वे स्टेशन में कई गाड़ियों का परिचालन होता है लेकिन यात्री सुविधाओं का आभाव है, इसी प्रकार करगीरोड, कोटा, बेलगहना, पेण्ड्रारोड, जयरामनगर स्टेशन में भी यात्री सुविधाओं का अभाव है इस दिशा में ध्यान देने की आवश्यकता है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news sav sought the world class station in los
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना