पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सेवा परमो धर्म:... ताकि शहर में कोई भूखा न रहे और न ही कोई भूखा सोए

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री कोष में राशि जमा करने ऑनलाइन पोर्टल लांच

कोरोना महामारी से बचाव के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में राशि जमा करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल cmrf.cg.gov.in लांच किया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से कोई भी दानदाता अपना योगदान आनलाइन जमा कर सकता है। उक्त राशि का उपयोग कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे अभियान में किया जाएगा।

प्रधानमंत्री राहत कोष में वरिष्ठ नागरिक कृष्ण कुमार ने दिए 11 हजार रुपए

बिलासपुर| कोविड-19 से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में वरिष्ठ नागरिक कृष्ण कुमार आदित्य ने 11 हजार रुपए दिए हैं। वे लिंगियाडीह स्थित पीएनबी शाखा के ग्राहक हैं। उन्होंने बैंक प्रबंधक ललित अग्रवाल को फोन कर पीएम केयर्स फंड में पैसा ट्रांसफर करने कहा। इसके बाद शाखा प्रबंधक अग्रवाल ने पैसा ट्रांसफर उनको रसीद दी।

पूर्व मंत्री अमर ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन को एम्बुलेंस सौंपी

बिलासपुर| भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने मंगलवार को कलेक्टर के माध्यम से एसडीएम को मारुति ईको वाहन एम्बुलेंस के रूप में इस्तेमाल के लिए सौंपा। अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में केंद्र एवं राज्य सरकारों के द्वारा देश में कोरोना महामारी के संक्रमण को खत्म करने लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। महामारी से निपटने देश भर के डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ
के साथ साथ अनेक विभाग के अधिकारी कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

शिक्षकों ने बच्चों के घर पहुंचाया राशन

भारत माता स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों के घर-घर जाकर उन्हें मध्यान्ह भोजन का चावल दिया। वितरण में प्राचार्य फादर फ्रांसिस कुजुर, पी चिन्ना राव, ग्लोरिया खलखो एवं नरोत्तम यादव ने योगदान दिया।


आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने दिया 1 दिन का वेतन

छग आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष सुनीता सिंह ने कोरोना वायरस आपदा से निपटने के लिए जिला महिला कल्याण बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेश सिंह को 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने का पत्र दिया। जिलाध्यक्ष सुनीता ने बताया कि जिले में वर्तमान समय में 1905 आंगनबाड़ी केंद्र सहित 20 मिनी आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो रहे। इनमें आंगनबाड़ी शिक्षिका एवं सहायिका 3820 कर्मी कार्यरत है। संघ ने पूरे प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी कर्मियों का 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने के लिए एक परिपत्र संचालक महिला बाल विकास विभाग को सौंपा है। मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करने की सहमति भी मिल गई है।


पाटीदार समाज ने डेढ़ लाख ज्ञानोदय समिति ने 51 हजार दिया

कोरोना महामारी से बचाव में जुटे शासन-प्रशासन की मदद हेतु विभिन्न संस्थाओं ने आज प्रधानमंत्री राहत कोष व मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि प्रदान की। राशि का चेक उन्होंने कलेक्टर को सौंपा। पाटीदार समाज बिलासपुर द्वारा प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 लाख और मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 51 हजार का चेक प्रदान किया गया। ज्ञानोदय संस्कृति एवं शिक्षण समिति दयालबंद द्वारा 51 हजार रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया गया। शिक्षक कांग्रेस द्वारा 25 हजार रुपए का चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष हेतु दिया गया।

मुख्यमंत्री सहायता कोष में शिक्षक ने दिए 25 हजार

कोरोना वायरस के कारण लोगों की मदद के लिए लोग अपने स्तर पर प्रयास करने में जुटे हैं। 30 अप्रैल को सेवानिवृत होने जा रहे गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल के शिक्षक कृष्ण कुमार तिवारी मुख्यमंत्री सहायता कोष में 25 हजार रुपए दिए। पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश बाजपेयी राष्ट्रीय सचिव सेवादल एवं छग शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शिक्षक अनिल शर्मा की उपस्थिति में मुख्यमंत्री कोष के लिए 25 हजार रुपए का चेक कलेक्टर को दिया।



वार्ड नंबर 38 में कराया दवा का छिड़काव

सफाई कर्मियों का किया सम्मान

क्लब ने सिम्स के डॉक्टरों का किया सम्मान


कोस्टा वुमेन फाउंडेशन ने गरीबों को दिया राशन

नगर निगम को दिए 1.10 लाख रुपए

वार्ड नंबर 38 में कोरोना वायरस के कारण दवा का छिड़काव किया गया। पार्षद सुनीता गोयल वार्ड के लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से घरों के बाहर और दरवाजे में दवा का छिड़काव कराया। इस अवसर पर जुगल किशोर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


विकास नगर 27 खोली में सफाई कर्मियों का सम्मान किया गया। श्री राम गार्डन समिति के अध्यक्ष, श्री गुरु तेग बहादुर शिक्षण समिति के अध्यक्ष अजीत सिंह भोगल, पार्षद सुनीता मानिकपुरी ने सफाई कर्मियों का सम्मान किया। सफाई कर्मियों को भोजन के पैकेट भी दिए गए। पार्षद ने सेनेटाइजर भी दिए।


लायंस क्लब इंटरनेशनल 3233-सी क्लब सेवा के पदाधिकारियों ने वर्ल्ड हैल्थ डे पर मंगलवार को कोरोना वायरस का इलाज कर रहे डॉक्टरों और कर्मचारियों को सम्मानित किया। इस मौके पर सिम्स के डीन डॉ. पीके पात्रा ने कहा कि कोरोना वायरस से देश जूझ रहा है। प्रदेश में सिर्फ 10 मामले आए हैं, 9 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, यह डॉक्टरों और कर्मचारियों के लिए संतुष्टि की बात है। सिम्स के कोरोना वार्ड के इंचार्ज डॉ. पुनीत भारद्वाज ने भी अपनी बातें रखीं। क्लब की सचिव रीता राजगीर ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी का इलाज करना चुनौती से कम नहीं। डॉक्टरों का तिलक लगाकर और आरती कर सम्मान किया गया। संस्था के अध्यक्ष लायन महेश, कोषाध्यक्ष डॉ. श्वेता चेतानी, कांग्रेस कमेटी विधि विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप राजगीर, प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव सुहैल अहमद आदि मौजूद रहे।


कोस्टा वुमेन फाउंडेशन ने चांटीडीह बस्ती में जरूरतमंद परिवारों को राशन दिया। लोगों को चावल, दाल, आटा, तेल, नमक, साबुन आदि दिया गया। लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षा के उपाय बताए गए। इस अवसर पर अध्यक्ष सीमा देवांगन, सचिव लता देवांगन, संगीता लांजेवार और लोकेश्वरी के साथ पुलिस के जवान उपस्थित रहे।


कंसल्टिंग सिविल इंजीनियर एसोसिएशन ने कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद के लिए 1 लाख 10 हजार रुपए दिए। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि इस राशि से राशन सामग्री लेकर लोगों की मदद की जाएगी। निगम के सहायक यंत्री गोपाल ठाकुर को अध्यक्ष सुजीत गुप्ता और महामंत्री आलोक त्रिवेदी ने सहायता राशि दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें