विज्ञापन

अपना हिस्सा नहीं मिलने पर बहन ने ही भाई के घर करवा दी चोरी, 6 गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:55 AM IST

Bilaspur News - ग्राम कांपादाह में पिछले महीने साढ़े 15 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली प्रार्थी की बहन ही निकली। खेत की...

Lormi News - chhattisgarh news sister gets her brother39s house if she does not get her share stolen 6
  • comment
ग्राम कांपादाह में पिछले महीने साढ़े 15 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली प्रार्थी की बहन ही निकली। खेत की बिक्री में से रुपए नहीं मिलने पर प्रार्थी की बहन ने अपने परिचितों के साथ मिलकर भाई के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने मामले में प्रार्थी की बहन समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

मामला 14-15 जनवरी की दरम्यानी रात का है। इस दौरान ग्राम कांपादाह निवासी कमलेश साहू के घर 15 लाख 33 हजार रुपए और सोने की दो नग तरकी की चोरी हुई थी। घटना के बाद प्रार्थी कमलेश की रिपोर्ट पर कबीरधाम एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने टीम गठित की। टीम और थाना स्टाफ ने अति. पुलिस अधीक्षक माहेश्व नाग, पंडरिया एसडीओपी नरेन्द्र बेंताल के निर्देशन में पतासाजी कर आरोपियों को पकड़ लिया। दरअसल प्रार्थी कमलेश पिता मालिकराम साहू ने घटना के 10 दिन पहले अपना खेत बेचा था। उसे 20 लाख रुपए मिले थे। इसमें से 3 लाख 80 हजार का चेक और कुछ रुपए खर्च करने के बाद उसने घर में 15 लाख 33 हजार रुपए रखे थे। इस बीच खेत बिक्री की रकम में से प्रार्थी की बहनों को कुछ रुपए देने की बात हुई थी। प्रार्थी की छोटी बहन आशा उर्फ ठगिया बाई रकम नहीं मिलने से नाराज होकर ग्राम गोंड़खाम्ही निवासी अपने 28 वर्षीय भांजे आरोपी कार्तिकराम पिता आशाराम साहू को कांपादाह बुलाई। कार्तिक अपने साथ टेकराम जायसवाल के साथ कांपादह पहुंचा। यहां आशा ने जमीन बेचने के बाद पैसा नहीं देने की बात कहते हुए कैसे भी करके पैसा लेकर आने की बात कही। इसके बाद आरोपी कार्तिक ने अमलडीहा के सरोसा साहू, ग्राम मुनमुना के रामचंद, काशी राम, रामदयाल, देवचंद साहू के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया और इसके बाद सभी ने आपस में चोरी की रकम बांट लिए। पुलिस ने आरोपी कार्तिक राम साहू से 2 लाख 98 हजार नगद और दो नग सोने की तरकी, आशा बाई उर्फ ठगिया बाई साहू से 20 हजार. काशीराम से 53 हजार, सरोसा से 2 लाख 30 हजार, देवचंद से 22 हजार और घटना में प्रयुक्त वाहन, रामदयाल से 60 हजार व चोरी के पैसे से खरीदी बाइक, रामचंद से 90 हजार कुल 7 लाख 73 हजार और चोरी के पैसेे से 1 लाख 27 हजार में खरीदी गई दो बाइक कुल मशरूका 9 लाख रुपए बरामद किए। बाकी रकम आरोपियों ने जुआ, शराब और घरेलू काम में खर्च करना बताया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर ज्यूडिसियल रिमांड के लिए न्यायालय में पेश किया है।

X
Lormi News - chhattisgarh news sister gets her brother39s house if she does not get her share stolen 6
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें