समाज एक परिवार है कभी भी पद का अभिमान नहीं होना चाहिए, मोदी ने समाज को इज्जत दी है: प्रहलाद मोदी

Bilaspur News - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद दामोदरदास मोदी इन दिनों छत्तीसगढ़ के दो दिनी दौरे पर हैं। शुक्रवार को...

Apr 13, 2019, 06:31 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद दामोदरदास मोदी इन दिनों छत्तीसगढ़ के दो दिनी दौरे पर हैं। शुक्रवार को गोंड़पारा स्थित वैश्य साहू समाज के भवन में नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराने से पहले उन्होंने कहा कि इस मंच से पूछना चाहता हूं कि आप ईमानदारी से समाज की सेवा करने के लिए शपथ ग्रहण करना चाहते हो? इसके बाद उन्होंने ईमानदारी और निष्ठा के साथ समाज और देशहित में कार्य करने के साथ ही सगावाद बीच में नहीं लाने की भी शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि समाज एक परिवार है इसमें कभी भी पद का अभिमान नहीं होना चाहिए। परिवार की ओर से शपथ दिलाने का काम आया है यह भी अच्छा काम है। इतने लोगों को शपथ दिलाने के बाद मुझे खुशी इस बात कि तब होगी जब भाइयों-बहनों सभी अपना कार्य और जिम्मेदारी अपने परिवार के लिए ईमानदारी से निभाएंगे। शपथ दिलाना एक सामान्य परंपरा है। छुटपन में एक कहानी सुना था कि एक बेटे की मां उसको गुरुजी के पास ले गई और बोली गुड़ ज्यादा खाता है, बंद कराना है। पहले दिन बोले कल आना, दूसरे दिन यही बोले और तीसरे दिन भी यही बोले, चौथे दिन बच्चे के कान में गुरुजी ने बोला गुड़ छोड़ देना और छोड़ दिया। मां ने पूछा? आपने ऐसा क्या किया, जो बच्चे ने गुड़ खाना छोड़ दिया। गुरुजी ने बताया कि पहले वह खुद गुड़ खाते थे। पहले उन्हें गुड़ छोड़ने में तीन दिन लगे, इसके बाद शिक्षा दी, तो बच्चा मान गया। मोदी ने क्या किया ? समाज के लिए लोग पूछते हैं तो मैंने कहा कि क्या करना चाहिए? उसने देश के लिए घर छोड़ दिया है। परिवार वालों को कुछ नहीं देता, देता तो मेरी राशन की दुकान नहीं, इंडस्ट्री होती। नरेंद्र मोदी ने समाज को ऊपर उठाया है। आज हम गौरव से कहते हैं वो हमारा है। उसने पूरे समाज को इज्जत दी है। नरेंद्र मोदी जो देगा वह 10 पीढ़ी से आगे तक चलेगा। समाज का उत्थान तभी होगा जब हम बेटी और बेटों को पढ़ाई के साथ सुसंस्कार देंगे।

वैश्य साहू समाज के पदाधिकारी शपथ ग्रहण करते हुए।

बापू तेली थे, मोदी भी हैं...

देश को आजादी दिलाई मोहनदास करमचंद गांधी ने, वे भी तेली थे। आज देश को खा जाने वालों के एक परिवार को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए कोई आया है, वह भी एक तेली का बेटा है, हम ठाकुरों के बाप हैं। जिस दिन हमारी मानसिकता पलट जाएगी सब ठीक कर देंगे। उन्होंने कहा कि पहले भी छत्तीसगढ़ आया था मुख्यमंत्री रमन सिंह से समय मांगा था, नहीं दिया था। फिर दूसरी जगह जाने वाला था पीएस का फोन आया आपको समय देने के लिए तैयार हैं मैंने आपके बलबूते ताकत पर कह दिया था मैं नहीं मिल सकता। मेरा समाज साथ होगा तो दरवाजे पर आना होगा। आज लोकसभा की 11 सीटों में जहां भी समाज ताकतवर है। गद्दारों को बाहर करने का काम करेंगे। यही मेरे आने का फलस्वरूप प्राप्त होगा।

पदाधिकारियों ने ली शपथ: कार्यक्रम में समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक साहू, साहू संघ उपाध्यक्ष रायपुर पूनम साहू उपस्थित रहीं। वैश्य साहू समाज की महिला प्रकोष्ठ मां कर्मा महिला मंडल की संरक्षक रजनी सुखदेव साहू, विंध्यवासिनी साहू, इंदू कुमार साहू, कल्पना साहू, अध्यक्ष डॉ. शकुन जितपुरे, सचिव रचना दत्त, कोषाध्यक्ष अरूणा बनोदे, संरक्षक रामलाल साहू, अमृत लाल साहू, प्रभात साहू, अध्यक्ष अशोक गणेश प्रसाद साहू, सचिव प्रमोद मेवालाल साहू, कोषाध्यक्ष राजेश हनुमान दयाल साहू, युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष आशीष साहू, राहुल साहू, सचिव अमन गुप्ता, कोषाध्यक्ष विप्लव साहू ने शपथ ली।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना