मुंबई-हावड़ा रूट पर छह माह में 13 ट्रेनों पर पथराव, सिर्फ एक पकड़ा

Bilaspur News - मुंबई-हावड़ा रूट पर अलग-अलग यात्री ट्रेनों व मालगाड़ियों में पिछले छह महीने में पत्थरबाजी की 13 घटनाएं हुईं। लगातार...

Bhaskar News Network

Jul 12, 2019, 06:30 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news strike only on 13 trains in six months on mumbai howrah route only one caught
मुंबई-हावड़ा रूट पर अलग-अलग यात्री ट्रेनों व मालगाड़ियों में पिछले छह महीने में पत्थरबाजी की 13 घटनाएं हुईं। लगातार बढ़ रही घटनाओं को गंभीरता से लेकर आरपीएफ ने अभियान चलाया और एक आरोपी को गिरफ्तार उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

पिछले कुछ महीनों से चलती ट्रेनों पर कुछ शरारती तत्वों द्वारा पत्थर मारने की घटनाएं हुईं इससे कई बार रेल यात्रियों को चोटें भी आईं। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनों मंडलों में इस प्रकार की घटनाओं की रोकथाम व घटनाओं को अंजाम देने वालों की धरपकड़ के लिए आरपीएफ अभियान चला रही है। 8 जुलाई को लटिया और जयरामनगर रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी में पथराव करने वाले एक आरोपी को आरपीएफ ने पकड़ लिया है। एक जुलाई से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनों रेल मंडलों के इस प्रकार की घटनाओं के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त लगाई जा रही है। विशेष कर रात्रिकालीन समय में चलने वाले गाड़ियों में इन घटनाओं की रोकथाम के विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इन सभी घटनाओं में गाड़ियों के एसी कोच के शीशे टूटे या फिर लोको के शीशे टूटे इन घटनाओं में कहीं न कही, किसी न किसी को चोटें भी आई हैं। ड्यूटी कर रहे लोको पायलट तक को चोटें आई हैं। जिससे उन्हें तुरंत उपचार कराना पड़ा है। इन घटनाओं के घटने के तुरंत बाद आरपीएफ ने कार्यवाही करते हुए कुछ लोगों को रेलवे एक्ट की धारा 152 के तहत गिरफ्तार कर उन्हें अदालत में पेश किया। कुछ घटनाओं में स्कूली छोटे बच्चे भी शामिल पाए गए जो खेल में पथराव कर बैठते है।

ये हैं 13 मामले














एक आरोपी पकड़ा गया

लटिया जयरामनगर के मध्य 8 जुलाई को मालगाड़ी के इंजन पर पथराव की घटना हुई थी। पतासाजी और धड़पकड़ के दौरान10 जुलाई को चांपा पोस्ट ने ललित वर्मा नामक व्यक्ति को पकड़ा और धारा 154 रेल अधिनियम अपराध पंजीबद्ध कर रेलवे न्यायालय बिलासपुर के समक्ष पेश किया। जहां उसे 2000 रुपए का जुर्माना किया गया।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news strike only on 13 trains in six months on mumbai howrah route only one caught
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना