छात्रों ने सीखा कम प्रकाश में फोटो खींचना, शटर स्पीड सेट करना

Bilaspur News - एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी की अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी विद्यापीठ में टेक फेस्ट...

Jan 16, 2020, 06:45 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news students learned to take photos in low light set shutter speed
एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

सेंट्रल यूनिवर्सिटी की अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी विद्यापीठ में टेक फेस्ट इक्विलिब्रियो का आयोजन 16 व 17 जनवरी को होगा। टेक फेस्ट इक्विलिब्रियो के अंतर्गत विभिन्न प्रमोशनल गतिविधियां, कार्यशालाएं और अन्य कार्यक्रम इक्विलिब्रियो की टीम द्वारा किया जा रहा है। इसके अंतर्गत मंगलवार को फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया।

नवीन प्रौद्योगिकी भवन के ई-क्लासरूम में आयोजित फोटोग्राफी कार्यशाला में डीएसएलआर कैमरे से अच्छी फोटो लेने, आधुनिक प्रकार के कैमरे के उपयोग, कम प्रकाश में फोटोग्राफी, लो, एक्सपोजर में फोटोग्राफी, फोटोग्राफी के दौरान शटर स्पीड, जूम रन, विभिन्न आधुनिक फोटो इफेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। फोटोग्राफी समूह के समन्वयक अभिषेक यादव ने छात्रों को गुणवत्तायुक्त फोटोग्राफी करने और फोटोग्राफी के विभिन्न तकनीकी पहलूओं की जानकारी प्रदान की। फोटोग्राफी बोर्ड के प्रायोजक रुचि सेल्स से आईएम आर्टिस्ट टीम भी पहुंची और उन्होंने कैमरे से जुड़ी बुनियादी जानकारी प्रतिभागियों को दी। इक्विलिब्रियो में पिक-सिलेंस नाम से प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस प्रतियोगिता के विजेता को 7 हजार रुपए, 5 हजार रुपए और 3 हजार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इस अवसर पर इक्विलिब्रियो के शिक्षक समन्वयक अभिषेक जैन व छात्र समन्वयक उपस्थित रहे।

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फोटोग्राफी कार्यशाला में भाग लेने वाले प्रतिभागी।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news students learned to take photos in low light set shutter speed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना