विज्ञापन

तमिलनाडु: वेल्लाेर में चुनाव रद्द; कनिमाेई के घर पर अायकर छापा

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:25 AM IST

Bilaspur News - तमिलनाडु: वेल्लाेर में चुनाव रद्द; कनिमाेई के घर पर अायकर छापा यह संभवत: तमिलनाडु में पहला मामला है, जब भारी...

Bilaspur News - chhattisgarh news tamilnadu election cancellation in vellar raid on kanimayi39s house
  • comment
तमिलनाडु: वेल्लाेर में चुनाव रद्द; कनिमाेई के घर पर अायकर छापा

यह संभवत: तमिलनाडु में पहला मामला है, जब भारी मात्रा में नाेट बरामद हाेने के बाद लाेकसभा सीट का चुनाव रद्द किया गया है। इसी बीच, अायकर विभाग ने मंगलवार रात तूतीकाेरीन में डीएमके की राज्यसभा सदस्य कनिमाेई के घर अाैर दफ्तर पर छापा मारा। डीएमके प्रमुख स्टालिन ने इस कार्रवाई काे लाेकतंत्र की हत्या करार दिया।

हेमा के अहंकार पर भारी हो सकती है किसानों की नाराजगी

भाजपा कार्यकर्ताओं समेत सभी लोगांे का कहना है कि वह उपलब्ध नहीं रहतीं। वह मीडिया को इंटरव्यू देना पसंद नहीं करती हैं। फिल्मी दिनों में भी शायद ही कोई उनके करीब पहुंच पाता था। अगर पहुंच गया तो उनका एक ही जवाब होता था ‘अम्मा से पूछो’ और कोई भी उनकी मां जया चक्रवर्ती से तो मिलना नहीं चाहता था। वैसे भी वह पत्रकारों के प्रति काफी कठोर समझी जाती थीं।अहंकार के मामले में सपा के अक्षय यादव भाजपा की हेमा मालिनी के ही समान हैं। अक्षय को उनकी ताकत और दंभ अखिलेश से उनकी नजदीकी की वजह से मिला है। उन्हें लगता है कि अखिलेश की वजह से वोटर उनके प्रति नाराजगी को भूल जाएंगे। मोदी लहर पर सवार होकर 2014 में जीतने वाली हेमा को भरोसा है कि उनका काम बोलेगा। वह कहती हैं कि उन्होंने पहले चुनाव न लड़ने का फैसला किया था, लेकिन उनके परिवार ने उनको समझाया कि टीम मोदी को उनकी जरूरत है। उनके सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखने वाले उनके भाई भी उनके साथ रहते हैं। वह सुनिश्चित करते हैं कि उनका हर कार्यक्रम तय समय पर हो, अन्यथा हेमा बहुत नाराज हो जाती हैं। उनकी बेटियां तो इस बार प्रचार में नहीं आई हैं, लेकिन धर्मेंद्र उनके लिए प्रचार कर चुके हैं।

--------------------

प्रदेश केे सभी बड़े शहरों में डीजल आॅटो पर लगेगा बैन

मैनेजमेंट 2016 का खाका रखा। उसके बाद कहा कि तीनों ही नियमों के मुताबिक प्रदेश के किसी भी शहर में काम नहीं हो रहा है। रायपुर के संकरी में अब तक साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट का प्लांट नहीं बनने से नगरीय प्रशासन विभाग के अफसरों को जमकर फटकार लगाई। टाउन प्लानिंग अफसरों से कहा कि रायपुर के संकरी अौर बिलासपुर के कछार गांव में साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट का प्लांट बनने जा रहा है। इसके 500 मीटर के दायरे में किसी भी तरह से आबादी नहीं बसनी चाहिए, न ही किसी निर्माण की अनुमति दी जाए। ऐसा हुआ तो सरोना जैसी स्थिति हो जाएगी। कलेक्टरों से कहा गया कि हर तीन महीने में सॉलिड वेस्ट का रिव्यू करें। पंचायत विभाग से कहा कि गांव में साॅलिड वेस्ट की क्या स्थिति है। पंचायत विभाग के पास कोई प्लान ही नहीं है।

पालीथिन बैन होने के बावजूद कैसे बिक रही : प्रदेश में हर तरह की पालीथिन बैन है। उसके बावजूद झिल्लियां बिक रही हैं। मुख्य सचिव ने पर्यावरण व प्रदूषण विभाग के अफसरों से पूछा कि केवल खाने-पीने की वस्तुओं को पैक करने के लिए ही पालीथिन का उपयोग किया जा सकता है। बाकी किसी चीज में नहीं। फिर भी पालीथिन खुले बाजार में बिक रही है। इस पर सख्ती से बैन लगाएं। कलेक्टरों को छापे मारने के लिए कहा। स्वास्थ्य विभाग से कहा कि बायोमेडिकल वेस्ट किसी भी स्थिति में खुले मैदान पर नहीं मिलना चाहिए। अस्पताल व नर्सिंग होम में छापे मारकर इसका जायजा लें।

रेत के अवैध खनन से नदियों को हो रहा नुकसान : मुख्य सचिव ने अफसरों से कहा कि रेत के अवैध खनन से नदियों को नुकसान हो रहा है। ट्रांसपोर्ट विभाग निगरानी करे कि नदी से निकलने वाली रेत का परिवहन पूरी तरह से ढंककर किया जाए। नदी से निर्माण स्थल तक रेत आने के दौरान वह सड़क पर उड़ती है, इससे प्रदूषण काफी अधिक होता है। ओवरलोड गाड़ियां किसी भी स्थिति में सड़कों पर न चले। ड्रेन टू ड्रेन पूरी सड़क को पेवर ब्लॉक लगाकर कवर करें, ताकि धूल न उड़े।

30 को एनजीटी में होनी है मुख्य सचिव की पेशी : मुख्य सचिव की 30 अप्रैल को नई दिल्ली में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के सामने पर्सनल अपीयरेेंस है। उनका केस नंबर 606 है। प्रदेश में प्रदूषण के स्तर की पूरी रिपोर्ट उन्हें लेकर जाना है। एनजीटी प्रदूषण की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हुआ तो तगड़ा जुर्माना लग सकता है। यही वजह है कि मुख्य सचिव ने छह विभागों के अफसरों की छह घंटे तक मैराथन क्लास ली। सभी विभागों के आला अफसरों को 15 दिन के भीतर प्रदूषण के स्तर को दुरुस्त करने का एक्शन प्लान भी दिया है।

अंतागढ़ टेप कांड में पूर्व मंत्री मूणत, डॉ. पुनीत और मंतूराम को मिली अग्रिम जमानत

आशीष शुक्ला, रमाकांत मिश्र और विवेक शर्मा ने पैरवी करते हुए कहा कि पुलिस ने फर्जी टेप के आधार पर एफआईआर दर्ज की है। चंडीगढ़ के एफएसएल ने टेप को पूरी तरह फर्जी बताते हुए जांच से भी इनकार कर दिया है। पुलिस ओरिजनल टेप प्रस्तुत नहीं कर सकी है, ऐसे में उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता है।

राजनीतिक द्वेषवश उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। वहीं, 2014 में हुए विधानसभा उप चुनाव के दौरान सामने आए कथित ऑडियो टेप को लेकर करीब पांच साल बाद एफआईआर दर्ज की गई है, जबकि इसी मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की याचिका और अपील आरोपों को निराधार मानते हुए हाईकोर्ट ने पूर्व में ही खारिज कर दिया था। पीसीसी ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका प्रस्तुत की थी, लेकिन इसे बाद में वापस ले लिया गया था। हाईकोर्ट ने मंगलवार को तीनों की अग्रिम जमानत अर्जी मंजूर कर ली है।

उपचुनाव में आखिरी समय में मैदान से हट गए थे मंतूराम : 2014 में अंतागढ़ विधानसभा के उपचुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार ने पार्टी को बिना बताए आखिरी दिन नाम वापस ले लिया था। इस वजह से भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग की जीत हुई थी। मंतूराम भाजपा में शामिल हो गए। कुछ समय बाद एक ऑडियो क्लिपिंग सामने आया था, इसमें कथित रूप से मंतूराम का नामांकन वापस लेने के लिए पूर्व सीएम अजीत जोगी, तत्कालीन सीएम डॉ. रमन सिंह, मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी, सीएम के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता और अन्य के बीच खरीद- फरोख्त को लेकर बातचीत होने का आरोप लगाया गया।

जेट के पास सिर्फ 5 विमान बचे मैनेजमेंट ने कुछ दिन उड़ानें पूरीतरह बंद करने का प्रस्ताव रखा

प्रेसिडेंट असीम वलियानी ने कहा कि एसबीआई पैसे देने को लेकर गंभीर नहीं है। संगठन दिवालिया कानून के तहत एनसीएलटी में अपील कर सकता है। मामला एनसीएलटी में गया तो बैंकों को कर्ज वापसी में महीनों लग सकते हैं। एक सूत्र ने बताया कि संकट उभरने के बाद 400 पायलट छोड़ चुके हैं। अब जेट के पास 1,300 पायलट रह गए हैं।

जेट अपडेट: डीजीसीए ने किराया घटाने काे कहा:
एअर इंडिया की मैनेजर छह महीने से लापता; इंस्पेक्टर ने मैनेजर अाैर खुद की कुंडली ज्याेतिषी काे दिखाकर पूछा- महिला मिलेगी या नहीं?

छतरपुर मंदिर में भगवान के समक्ष पूजा करनी थी। गुरुवार सुबह के वक्त पीले कपड़े, पीले लड्‌डू अाैर पीले फूल चढ़ाने काे कहा गया। पुलिस ने जैसा बताया, हमने वैसा ही किया। पूजापाठ भी की। पुलिस ने हमें बताया कि कुंडली में मेरी मम्मी के मिलने के पूरे योग बने हुए हैं। लेकिन वह कब तक मिलंेगीं, इस बारे में कुछ साफ नहीं किया।’ अनुभव ने कहा कि समय बीतने के साथ ही पुलिस की तफ्तीश ठंडी पड़ गई है। मेेरी मां के बारे में कोई जानकारी देने वाले को एक लाख रुपए का इनाम भी देने का ऐलान किया गया है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news tamilnadu election cancellation in vellar raid on kanimayi39s house
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन