बेड़ियों से जकड़े मानसिक अस्वस्थ व्यक्ति को विधिक प्राधिकरण ने कराया मुक्त

Bilaspur News - बेड़ियों से जकड़े मानसिक रोगी को राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने मुक्त कराने के साथ ही सेंदरी के मानसिक चिकित्सालय...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:26 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news the legal authority has been arrested by the uncles
बेड़ियों से जकड़े मानसिक रोगी को राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने मुक्त कराने के साथ ही सेंदरी के मानसिक चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती करवाया है।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन के पास एक मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति के असुरक्षित व आक्रोशित स्थिति में होने की सूचना छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के अधिकारियों को मिली थी। प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष जस्टिस प्रशांत मिश्रा के निर्देश पर सदस्य सचिव विवेक कुमार तिवारी ने उसकी खोजबीन के निर्देश पैरालीगल वॉलंटियर्स राघवेंद्र सिंह एवं जयगोविंद शर्मा को दिए थे। दोनों ने तलाश शुरू की जो वह स्टेशन के पास ही मिल गया। उसके भूखे होने की जानकारी मिलने पर दोनों ने पहले उसके लिए भोजन की व्यवस्था की। इसके बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के रिसेप्शन आर्डर के जरिए उसे सेंदरी स्थित राज्य मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सालय सेंदरी में भर्ती कराया गया। अस्पताल में ही उसकी बेड़ियों को काटा गया। बता दें कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने पहले ही प्रदेश के सभी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्तियों के इस तरह असुरक्षित तरीके से मिलने की जानकारी होने पर उनके उचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है। पूर्व में भी इस तरह सड़कों पर मिले कुछ मानसिक रूप से अस्वस्थ लोगों को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news the legal authority has been arrested by the uncles
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना