पुलिस के साथ आरएसएस ने भी संभाली कमान, चौक-चौराहों पर तैनात

Bilaspur News - कोरोना वायरस को लेकर लाॅकडाउन के लिए प्रशासन जहां चौकस नजर आ रही है। वहीं जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर...

Mar 27, 2020, 07:05 AM IST
Mungeli News - chhattisgarh news the rss also took command with the police posted at the square intersections

कोरोना वायरस को लेकर लाॅकडाउन के लिए प्रशासन जहां चौकस नजर आ रही है। वहीं जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका के साथ अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने भी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने में सहयोग करना शुरू कर
दिया है।

जरूरी सामान की सप्लाई नहीं होने के कारण बाजार में कालाबाजारी शुरू हो गई है। पुलिस की सख्ती से गुरुवार को सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा। नेहरु चौक, दाऊपारा चौक, पड़ावपारा के साथ सदर बाजार में इक्का-दुक्का लोग ही सड़कों पर नजर आए। वहीं सड़कों पर घूमने वाले आवारा मवेशियों को भी दाना-पानी नहीं मिल पा रहा है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने मुंगेली जिले की सीमाएं सील कर दी हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ जरूरी सेवा ही चालू रहेगी। वहीं छत्तीसगढ़ के सभी नगरीय क्षेत्रों को भी बंद कर दिया गया है। बैंक, मेडिकल, किराना सामान और जरूरी सामान की दुकानों को छोड़ कर सभी दुकानों समेत लगभग सभी कार्यालय बंद हैं। पुलिस की सख्ती के कारण बिना काम के सड़कों पर घूमने वालों की संख्या में कमी आई है। वहीं बाहर से आने वाले लोगों के कागजात की जांच भी शुरू कर दी गई है। गुरुवार को भी पुलिस ने चेकिंग अभियान जारी रखा। चौक-चौराहों से गुजरने वाले सभी वाहन चालकों के साथ पैदल चलने वालों से भी पूछताछ की जा रही है। साथ ही उन्हें मास्क लगाने की समझाइश दी जा रही है। साथ ही एक मीटर की दूरी बनाने की अपील की जा रही है। वहीं जरूरी सामान की दुकानों को समय पर खोलने और बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं दुकानों में भीड़ न लगाने की समझाइश दी जा रही है। कलेक्टर डॉ. नरेन्द्र सर्वेश्वर भूरे और एसडीएम चित्रकांत चार्ली ठाकुर ने भी सब्जी बाजार का निरीक्षण कर जायजा लिया।

युवाओं ने जवानों को कराया इडली का नाश्ता

इस बीच नगर के सिंधी काॅलोनी के नवयुवकों ने ड्यूटी कर रहे पुलिस जवानों को इटली का नाश्ता कराया। नवयुवकों ने कहा कि जान जोखिम में डाल कर दिन भर ड्यूटी कर रही पुलिस को नाश्ता करने का भी मौका नहीं मिलता है। ऐसे में यह हमारा छोटा सा प्रयास रहा।गुरुवार को सुबह हटरी के सब्जी मंडी में नगर पालिका सीईओ राजेन्द्र पात्र अपने अमले के साथ पहुंचे। यहां भीड़ को नियंत्रित करने और एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने की बात कही। साथ ही हटरी में व्यापारियों और ग्राहकों के लिए स्थान चिन्हित कराते दिखे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और नपा अध्यक्ष कर रहे मदद

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और नगर पालिका अध्यक्ष संतूलाल सोनकर ने भी नगर की कमान संभाल ली है। चौक-चौराहों पर ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों के लिए वे पानी, फल, चाय-नाश्ता की व्यवस्था कर रहे हैं। साथ ही बिना काम के घूमने वालों को घरों पर रहने की समझाइश दे रहे हैं। नपा अध्यक्ष संतूलाल सोनकर ने गुरुवार को सुबह से नगर वासियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने घरों रहने की अपील की है। वहीं कई वार्डों में घूम कर मास्क बांटते रहे। वहीं जिला प्रशासन ने भी निशक्त लोगों को चिन्हांकित कर उनके लिए भोजन की व्यवस्था कर रहा है।

बिना मास्क लगाए घर से निकलने वालों को कार्यकर्ता दे रहे समझाइश।

X
Mungeli News - chhattisgarh news the rss also took command with the police posted at the square intersections

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना