हमारे अचानकमार रिजर्व में भी टाइगर

Bilaspur News - बिलासपुर | अचानकमार टाइगर रिजर्व में रविवार की शाम एक पर्यटक ने बाघ दिखने का दावा किया है। साेशल मीडिया में वह फोटो...

Dec 04, 2019, 07:50 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news tiger also in our achanakmar reserve
बिलासपुर | अचानकमार टाइगर रिजर्व में रविवार की शाम एक पर्यटक ने बाघ दिखने का दावा किया है। साेशल मीडिया में वह फोटो भी शेयर किया है। उसका दावा है कि उसने 100 फीट की दूरी से इसे देखा। पर्यटक का नाम और जगह जंगल विभाग के अफसरों को नहीं पता है या फिर छिपा रहे हैं। एटीआर बने 10 साल हो चुके हैं। पहली बार बाघ दिखाई देने की खबर से लोगों में खुशी है। वन विभाग के जानकार कह रहे हैं कि रविवार को दो जिप्सी में करीब सात से आठ आए थे। जिप्सी आगे-पीछे चल रहीं थीं। इसी बीच अचानक आगे वाली जिप्सी के लोगों ने बाघ देखने की बात कही। एटीआर के डिप्टी डायरेक्टर पीके केशर का कहना है कि एटीआर में भी बाघ हैं। बाघ कहां से आया ये अभी पता नहीं चल पाया है। कान्हा और बाघवगढ़ के कॉरिडोर से बाघों का एटीआर आना-जाना लगता रहता है। किसी पर्यटक ने बाघ देखा है उसकी फोटो भी वायरल है। एसडीओ सुनील बच्चन ने बताया कि बाघ दिखने की खबर सच है। किसी पर्यटक ने देखा है और उसे कैमरे में कैद भी किया है।

कान्हा व बांधवगढ़ कॉरीडोर से आने की संभावना

नवंबर में 597 पर्यटक आए घूमने

124 दिन बाद एक नवंबर को अचानकमार के गेट सैलानियों के लिए खुले। नवंबर महीने में 597 लोगों ने जंगल की सैर की। दिसंबर के तीन दिनों में 35 से 40 सैलानी जंगल घूमने गए।

अचानकमार गेट पर होती है बुकिंग

पहले पर्यटकों को अचानकमार गेट पहुंचना होगा। गेट के पास ही बुकिंग काउंटर है। यहां जिप्सी या मिनी बस बुक करा सकते हैं। तीन रूट बताए जाएंगे। आपकी मर्जी जानने के बाद एक रूट पर आपको घुमाया जाएगा। गाइड करने वाला एक व्यक्ति भी रहेगा। तीनों रूट 46 से 50 किलोमीटर के दायरे में हैं।

पर्यटक की खींची गई फोटो

X
Bilaspur News - chhattisgarh news tiger also in our achanakmar reserve
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना