सहकारी बैंक में तबादले की प्रक्रिया अटकी

Bilaspur News - बिलासपुर | जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में 60 कर्मचारियों के तबादले होने वाले थे। नाबार्ड ने एक ही जगह पर तीन साल से...

Jan 16, 2020, 06:50 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news transfer process stuck in cooperative bank
बिलासपुर | जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में 60 कर्मचारियों के तबादले होने वाले थे। नाबार्ड ने एक ही जगह पर तीन साल से ज्यादा काम करने वाले कर्मचारियों पर आपत्ति जताई । इसके बाद ही इसका प्रोसेस बढ़ाया गया है। कर्मचारियों की लिस्ट तैयार हो चुकी थी। सीईओ ने इसे बड़े अधिकारियों के पास भिजवा दिया। फिर भी अभी तक यह मामला रुका हुआ है। इसकी ओर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

तबादले की इस प्रक्रिया में लगभग हर वर्ग के कर्मचारी शामिल हैं। प्यून, लिपिक, ब्रांच मैनेजर सहित अन्य। एक ही जगह पर तीन साल से ज्यादा जमे वे सारे कर्मचारी शामिल हैं, जिन्हें बैंक प्रबंधन ने नहीं हटाया है। अधिकारियों का कहना है कि यह प्रक्रिया इसलिए जरूरी है, क्योंकि इससे काम में कसावट आएगी। इसके अलावा बैंक की कई गतिविधियों को सालों से दबाने वाले कर्मचारियों की गड़बड़ी भी उजागर होने की संभावना है। इसके चलते ही नाबार्ड के अधिकारियों ने मामले में आपत्ति जताई है। कुछ महीने पहले बैंक की गतिविधियों को का जायजा लेने वहां के अधिकारी बिलासपुर पहुंचे थे। उन्होंने ही देखा कि यहां कर्मचारी आठ से दस साल तक एक ही जगह पर कार्यरत हैं। यही वजह है कि उन्होंने तत्काल बैंक प्रबंधन को इसमें आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। यही वजह है कि सीईओ चंद्राकर आगे इसे अमल में लाने की बात कही है। इससे पहले भी यहां पुराने कर्मचारियों के तबादले की प्रक्रिया बढ़ाई गई थी।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news transfer process stuck in cooperative bank
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना