यात्री प्लेटफार्म पर अपनी ट्रेन का इंतजार करते रहे और गुजरती मालगाड़ियाें ने बढ़ाया गुस्सा

Bilaspur News - कटनी रूट पर ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। पैसेंजर में सफर करने वाले यात्रियों को एक्सप्रेस...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:20 AM IST
Bilaspur News - chhattisgarh news waiting for your train on passenger platform and passenger freight increased anger
कटनी रूट पर ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। पैसेंजर में सफर करने वाले यात्रियों को एक्सप्रेस का टिकट लेकर चलना पड़ रहा है। भीड़ होने से जगह भी नहीं मिल रही है। बिलासपुर से कटनी के बीच छोटे-छोटे स्टेशनों तक सफर करने वाले घंटों प्लेटफार्म पर पड़े रहकर ट्रेन का इंतजार करते रहे। उनकी ट्रेन तो दो-तीन घंटे में आती पर उनके सामने से एक के बाद एक मालगाड़ी अवश्य प्लेटफार्म से गुजरती रही। इससे उनका क्रोध बढ़ता जा रहा था। बिलासपुर-कटनी रूट पर खोड़री-सारबहरा-पेंड्रारोड के बीच दूसरी रेलवे लाइन के निर्माण के बाद नान इंटरलाकिंग का काम चल रहा है। यह काम 23 दिन तक चलेगा। इसके लिए बिलासपुर-कटनी रूट पर चलने वाली 12 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इनमें प्रमुख रूप से बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर पैसेंजर कम एक्सप्रेस, बिलासपुर-भोपाल -बिलासपुर पैसेंजर, बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस शामिल है। इन ट्रेनों में प्रतिदिन सैकड़ों यात्री सफर करते हैं। इन ट्रेनों के रद्द होने से दोपहर में कटनी रूट पर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों में दबाव बढ़ गया है। इन ट्रेनों में इतनी भीड़ होती है कि पैर रखने को भी जगह नहीं मिल रही है। दो बुजुर्ग यात्री रामपाल गोंड़ और मोहन साहू को खोंगसरा जाना था। जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं थी। सुबह बिलासुपर-कटनी मेमू के बाद कोई ट्रेन इन दिनों नहीं है। शाम को बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस से वे जाते वह ट्रेन भी कैंसिल थी। अंतत: वे उत्कल एक्सप्रेस से बेलगहना तक जाने के लिए टिकट लेकर प्लेटफार्म नंबर तीन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। यह ट्रेन भी दो घंटे लेट थी। 3 बजे आने वाली ट्रेन 5 बजे आई। एक महिला सावित्री देवांगन अपने बच्चों के साथ कटनी जाने के लिए स्टेशन पहुंची तो पता चला कि बिलासपुर-इंदौर एक्सप्रेस रद्द है। उसे जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं मिली। तो उन्हें भी दोपहर में जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस का इंतजार करना पड़ा। उसका पूरा दिन प्लेटफार्म पर ही बीत गया।

रेलवे स्टेशन पर अपनी ट्रेन का इंतजार करते यात्री।

एक्सप्रेस ट्रेनों का हाल-बेहाल

बिलासपुर कटनी रूट पर जितनी भी एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं उसमें यात्रियों की काफी भीड़ है। लोकल व पैसेंजर ट्रेनों के रद्द होने पर सभी लोग एक्सप्रेस ट्रेनों के स्लीपर कोच में सफर कर रहे हैं। कटनी तक उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। वहां से ट्रेन बदलकर यात्रियों को जाना पड़ रहा है।

गेवरा लोकल में भारी भीड़

बिलासपुर से कोरबा-गेवरा जाने वाली शाम की ट्रेनें रद्द हैं। इस वजह से दोपहर में बिलासपुर से गेवरा जाने वाली लोकल ट्रेन में यात्रियों की भारी भीड़ रही। भीड़ इतनी थी कि पैर रखना भी मुश्किल हो रहा था। यात्री ट्रेन की एसी बोगी खोलने की भी मांग करते दिखाई दिए। यह कोच शिवनाथ एक्सप्रेस का है जिसे गेवरा तक पैसेंजर बनाकर चलाया जाता है।

दूसरी ट्रेनों में करा रहे आरक्षण

रिजर्वेशन काउंटर पर इन दिनों रिजर्वेशन कराने वालों से ज्यादा भीड़ टिकट कैंसिल कराने वालों की लग रही है। सबसे ज्यादा रिजर्वेशन इंदौर एक्सप्रेस व रीवा एक्सप्रेस ट्रेनों से कैंसिल कराए जा रहे हैं। ये ट्रेनें 23 दिन कैंसिल हैं। ऐसे में जिन यात्रियों को इस ट्रेन पर सफर करना था उन्होंने टिकट कैंसिल कराकर दूसरी ट्रेन में रिजर्वेशन करवा रहे हैं।

X
Bilaspur News - chhattisgarh news waiting for your train on passenger platform and passenger freight increased anger
COMMENT