पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • Chhattisgarh Panchayat Election Chunav 2020 Updates; Candidates Attacked Kota And Korba, Femle Candidate Attempted Suicide After Losing Election Surguja

कोटा और कोरबा में उम्मीदवारों पर हमला, सरगुजा में हार मिली ताे महिला प्रत्याशी ने खाया जहर

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटा में जनपद पंचायत सदस्य पद प्रत्याशी पर किया हमला।
  • बिलासपुर संंभाग के अलग-अलग जिलों में चुनाव को लेकर हिंसा, कोटा में जनपद प्रत्याशी व उनका भांजा घायल
  • कोरबा में जीतने समर्थकों ने हारे हुए उम्मीदवार से की मारपीट, सात लोग घायल, सरगुजा में आत्महत्या का प्रयास

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में हो रहे पंचायत चुनाव के दौरान जगह-जगह हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। कोरबा में जहां चुनाव में मिली जीत के बाद समर्थकों को हारे हुए उम्मीदवार व अन्य लोगों से मारपीट कर दी। इसमें सात लोग घायल हो गए। वहीं कोटा में प्रचार कर लौट रहे जनपद सदस्य प्रत्याशी और उनके भांजे पर हमला किया गया। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर चुनाव में मिली हार के बाद एक महिला प्रत्याशी ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया। 

1) कोटा : देर रात चुनाव प्रचार से लौट रहे थे घर 

कोटा में रतनपुर थाना क्षेत्र के बांसाझाल मोड़ पर शनिवार देर रात बाइक सवार नकाबपोशों ने जनपद सदस्य प्रत्याशी नेतराम साहू और उनके भांजे दीपक साहू पर हमला कर दिया। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नेतराम साहू नवापारा इलाके से प्रचार करने के बाद अपने भांजे के साथ सेमरा स्थित घर लौट रहे थे। नेतराम क्षेत्र क्रमांक 11 चपोरा से जनपद सदस्य का चुनाव लड़ रहे हैं। 

कोरबा में जनपद प्रत्याशी का चुनाव जीतने के बाद हारे हुए प्रत्याशी के घर में घुसकर हमला कर दिया गया। इसमें सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना पसान थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक, जनपद चुनाव में प्रकाश जाखड़ और मंजू मित्तल दोनों के बीच सीधा मुकाबला था। आरोप है कि जीत के बाद प्रकाश जाखड़ के समर्थकों ने घटना को अंजाम दिया। मारपीट में मंजू मित्तल के साथ घायल परिवार के अन्य सदस्यों का इलाज किया जा रहा है। 

सरगुजा जिले के सीतापुर पंचायत की पूर्व महिला अध्यक्ष ने रविवार को जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है। स्थानीय लोगों ने उन्हें अस्पताल में भरर्ती कराया है। जानकारी के अनुसार, पंचायत चुनाव में उम्मीदवारी कर रही सीतापुर जनपद की अब तक अध्यक्ष रहीं ललिता तिर्की को इस बार हार का सामना करना पड़ा था। इसी बात से वह हताश थीं। हताशा के चलते रविवार को जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें