पंच-सरपंच सम्मेलन / मुख्यमंत्री ने सीपत को तहसील बनाने की घोषणा की, शहीद विनोद कौशिक के नाम पर होगा स्कूल

सीपत में किसानों को चेक प्रदान करते मुख्यमंत्री। सीपत में किसानों को चेक प्रदान करते मुख्यमंत्री।
X
सीपत में किसानों को चेक प्रदान करते मुख्यमंत्री।सीपत में किसानों को चेक प्रदान करते मुख्यमंत्री।

  • पंधी में हुए सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा, किया रोड शो
  • इससे पहले बेलतरा व रतनपुर सहित 25 तहसील बनाने की हो चुकी है घोषणा 

दैनिक भास्कर

Dec 18, 2019, 12:34 PM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पंधी में हुए पंच-सरपंच सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीपत को तहसील बनाने की घोषणा की। अब यहां के लोगों को तहसील स्तर पर काम निपटाने के लिए 25 किलोमीटर दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने गांव के हायर सेकेंडरी स्कूल को शहीद विनोद कौशिक के नाम पर करने की भी घोषणा की। इसके पूर्व मुख्यमंत्री बेलतरा व रतनपुर सहित 25 तहसील बनाने की घोषणा कर चुके हैं। अभी तक सीपत के लाेगों काे राजस्व मामलों के लिए मस्तूरी तहसील जाना पड़ता था। 

18 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन 
वर्तमान में सीपत क्षेत्र के 300 राजस्व मामले मस्तूरी तहसील में चल रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अभी 1500 गौठान प्रदेश में बनाए गए हैं। आने वाले साल में 3 हजार गौठान और बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ न्याय होगा और हर हाल में उनके जेब में प्रति क्विंटल धान का 25 सौ रुपए जाएगा। कार्यक्रम में करीब 18 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। उन्होंने किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्र, धान खरीदी भुगतान पत्र, गौठान समितियों को 10-10 हजार का चेक, कृषकों को सोलर पंप और पशुपालक किसानों को पशु-पक्षी व चूजों का वितरण किया। 


बिलासपुर रोड शो में पांच खास बातें 

  •  कांग्रेस सरकार किसी का मकान नहीं तोड़ेगी: लिंगियाडीह में कहा कि भाजपा ने गरीबों के मकान तोड़े पर कांग्रेस नहीं तोड़ेगी। जो जहां है, वहीं पर पट्टा दिया जाएगा। 
  •  आपकी भावनाओं के अनुरूप बहेगी अरपा: सत्यम चौक पर कहा-अरपा की कार्ययोजना बन चुकी है। इससे लोगों की भावनाएं जुड़ी है। कांग्रेस चाहती है कि यह बहती रहे। 
  •  सरकार बनाने का सपना देख रहे थे, मिली 5 सीट: बागियों के लिए कहा कि कुछ निर्दलीय भी चुनाव लड़ रहे हैं पर उनकी ओर ध्यान नहीं देना है। 
  •  मुझे विश्वास है, सभी कांग्रेस प्रत्याशी जीतेंगे : बसंत विहार चौक मे कहा विधानसभा में आप लोगों ने साथ दिया, उसी तरह निगम में भी हमारी पार्टी की सरकार बनेगी। 
  •  कोई नहीं टक्कर में, कहां पड़े हो चक्कर में : वाल्मिकी चौक में कहा कि कांग्रेस की बराबरी में कोई भी पार्टी नहीं है। कहा कि कहां पड़े हो चक्कर में, कोई नहीं है टक्कर में। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना