हादसा / रायपुर-बिलासपुर के अधूरे फोरलेन पर पलटी कार, मां की मौत; कांग्रेस नेता की पत्नी, भाई और बच्चे आईसीयू में

रायपुर-बिलासपुर हाईेवे पर सिमगा से पांच किमी दूर सड़क किनारे जा पलटी चारपहिया गाड़ी। रायपुर-बिलासपुर हाईेवे पर सिमगा से पांच किमी दूर सड़क किनारे जा पलटी चारपहिया गाड़ी।
X
रायपुर-बिलासपुर हाईेवे पर सिमगा से पांच किमी दूर सड़क किनारे जा पलटी चारपहिया गाड़ी।रायपुर-बिलासपुर हाईेवे पर सिमगा से पांच किमी दूर सड़क किनारे जा पलटी चारपहिया गाड़ी।

  • सिमगा में सांकरा के पास हुआ हादसा, घायलों को रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • वर्ष 2015 से निर्माणाधीन फोरलेन के आधूरे पड़े कार्यों के लिए एक दिन पहले ही हाइकोर्ट ने फटकार लगाई थी

दैनिक भास्कर

Jan 20, 2020, 01:02 PM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर-रायपुर फोरलेन सड़क पर एक बार फिर हादसा हुआ है। शादी समारोह में शामिल होकर रायपुर से बिलासपुर लौट रहे कांग्रेस के पूर्व जिला महामंत्री का परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया। हादसे में कांग्रेस नेता की मां की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पत्नी, बड़ा भाई और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा रविवार की सुबह सिमगा में सांकरा के पास हुआ।

टायर फटने से सड़क किनारे पलटी गाड़ी

कांग्रेस के पूर्व जिला महामंत्री अंकित गौरेहा की मां मधु गौरेहा अपने बड़े बेटे अभिषेक गौरेहा, अंकित की पत्नी नमिता गौरेहा, नाती आराध्य गौरेहा और आठ महीने के एक बच्चे के साथ पंचायत में सहायक सेक्रेटरी जितेंद्र शुक्ला की भांजी की शादी में शामिल होने रायपुर गए थे। अंकित की मां मधु गौरेहा रिश्ते में जितेंद्र शुक्ला की सास लगती हैं। शादी में शामिल होने के बाद सभी वापस बिलासपुर के लिए निकले थे। गाड़ी अभिषेक चला रहे थे। सिमगा से पांच किमी आगे चारपहिया गाड़ी का टायर फट गया। जिससे वह असुंतलित होते हुए सड़क किनारे जाकर पलट गई। 

हादसे में गाड़ी बैठे सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी काे रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने वहां अंकित की मां मधु गौरेहा को मृत घोषित कर दिया। बड़े भाई अभिषेक, अंकित की पत्नी नमिता और भतीजा आराध्य को आईसीयू में भर्ती किया गया है। एक दिन पहले ही हाईकोर्ट ने 2015 से निर्माणाधीन फोरलेन के अधूरे कार्य को जल्द पूरा करने के लिए अफसरों को सख्त निर्देश दिए थे। फोरलेन का निर्माण सालभर पहले ही पूरा हो जाना था। एक साल से हाईकोर्ट लगातार अफसरों को फटकार लगा रहा है। 

लगातार हादसों की वजह ये कमियां हैं 

  • तीन चरणों में होने वाले बिलासपुर रायपुर फोरलेन का काम सिमगा से सरगांव तक अधूरा।
  • डायवर्सन का काम पूरा नहीं हुआ है। 
  • कई जगहों पर स्ट्रीट लाइट का काम अधूरा है।
  • मेंटेनेंस का काम चलने से परेशानी। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना