--Advertisement--

जानवरों के शव को ठिकाने लगाने की व्यवस्था नहीं, आंदोलन की दी चेतावनी

Bilaspur News - तखतपुर नगर पालिका में आवारा घूम रहे पशुओं और मृत जानवरों के लाश की व्यवस्था के विषय में संज्ञान के लिए नेता...

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:21 AM IST
Takhatpur News - do not arrange the dead bodies of the animals warn them of the movement
तखतपुर नगर पालिका में आवारा घूम रहे पशुओं और मृत जानवरों के लाश की व्यवस्था के विषय में संज्ञान के लिए नेता प्रतिपक्ष ने नगर पालिका को पत्र लिखा था। दो माह बाद भी नगर पालिका प्रशासन द्वारा कोई समुचित व्यवस्था नहीं करने पर नेता प्रतिपक्ष ईश्वर देवांगन ने फिर ज्ञापन सौंपकर समय सीमा पर उचित कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

नगर पालिका में आए दिन कहीं ना कही कोई ना कोई जानवर की मौत हो जाती है। इनके शव को व्यवस्थित तरीके से ठिकाने लगाने की जिम्मेदारी नगर पालिका प्रशासन की है। लेकिन नगर पालिका प्रशासन इस जिम्मेदारी को निभाने की बजाय लापरवाह है। इसके कारण नगर के लोगों को अपने घर के आसपास मरने वाले जानवरों को बदबू और गंदगी से बचने के लिए खुद के खर्च से शव को ठिकाने लगाना पड़ता है। जबकि नगरपालिका को ऐसी व्यवस्था के लिए फंड भी मिलता है। लेकिन नगर पालिका प्रशासन लोगों के द्वारा बार-बार जानकारी देने के बावजूद न तो जानवरों के शव को ठिकाने लगवाती है और न ही आवारा घूम रहे पशुओं के लिए कोई समूचित व्यवस्था करती है। ऐसी स्थिति में लोग या तो अपने वार्ड पार्षद के पास जाते हैं या अपने स्तर पर ही शव का निपटारा करते हैं। नगरपालिका के मुख्य नगरपालिका अधिकारी पूजा पिल्ले से इस विषय में जानकारी के लिए संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

आवारा पशुओं को नगर के बाहर खदेड़ने की मांग

नेता प्रतिपक्ष ईश्वर देवांगन ने तीन महीने पहले पूर्व नगर पालिका सीएमओ और अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस अव्यवस्था को दूर करते हुए नगर क्षेत्र में मरने वाले जानवरों के शरीर को ठिकाने लगाने की समूचित व्यवस्था करने और आवारा पशुओं को नगर से बाहर खदेड़ने की मांग की थी। इसके बाद भी नगरपालिका की मुख्य अधिकारी पूजा पिल्ले ने कार्रवाई नहीं की।

जानवरों का शव नपा के गेट पर भी छोड़ चुके

नेता प्रतिपक्ष के साथ हिन्दू एकता मंच व आम नागरिक भी इस समस्या की ओर नपा का ध्यान आकृष्ट करने ज्ञापन सौंप चुके हैं। कई बार गुस्से में मृत जानवरों के शव को नगरपालिका के गेट के सामने छोड़ भी चुके हैं। फिर भी इस समस्या का हल निकालने अब तक कार्रवाई नहीं की गई। अब नेता प्रतिपक्ष ने फिर ज्ञापन सौंपते हुए ठोस कदम नहीं उठाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

X
Takhatpur News - do not arrange the dead bodies of the animals warn them of the movement
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..